MP में 9वीं और 11वीं के रिजल्ट आना शुरू: लोक शिक्षण संचालनालय ने जारी की लिंक; अभी करीब 75% स्कूलों के ही रिजल्ट अपलोड हो सके हैं

0
1


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh 9th 11th Exam Result 20201 Update; Direct Link And How To Download Here

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपालएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

लोक शिक्षण संचालनालय ने लिंक जारी की है। – प्रतीकात्मक फोटो

  • सिर्फ अनुपस्थित रहने वाले छात्र फेल हो सकते हैं

मध्यप्रदेश के 9वीं और 11वीं के परीक्षा परिणाम vimarsh.mp.gov.in पर जाकर छात्र-छात्राएं देख सकते हैं। के लोक शिक्षण संचालनालय ने इसकी एक लिंक अपने पोर्टल पर जारी की है। हालांकि अभी 75% स्कूल के परिणाम ही अपलोड हो सके हैं। शेष 25% की जानकारी अपलोड किए जाने की प्रक्रिया जारी है। जानकारी के अनुसार लगभग सभी बच्चों को उनके साल भर के प्रोजेक्ट के आधार पर पास माना जा रहा है, लेकिन परीक्षा नहीं दे पाने बच्चे सिर्फ फेल हो सकते हैं। कोरोना के कारण इस साल 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं आयोजित ही नहीं हो पाईं।

भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि भोपाल जिले के सभी स्कूलों के परिणाम अपलोड किए जा चुके हैं। अभी यह नहीं पता कि रिजल्ट क्या रहा, लेकिन सभी बच्चे पास हो गए होंगे। सिर्फ परीक्षा नहीं दे पाने या अनुपस्थित रहने वाले बच्चों की ही रिजल्ट निगेटिव रहेगा। परीक्षा परिणाम की किसी भी तरह की जानकारी विभाग द्वारा प्रचारित नहीं की गई।

75% स्कूलों का रिजल्ट अपलोड हो चुका स्कूल शिक्षा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसकी लिंक पहले ही अपलोड की जा चुकी है। प्रदेश के करीब 75% स्कूलों के परिणाम अपलोड हो चुके हैं। स्कूल सभी परिणाम अपलोड करने के बाद वाट्सऐप ग्रुप पर बच्चों को सूचना के साथ लिंक भी भेज देता है। एक साथ सभी का परिणाम नहीं देखा जा सकता है। इसमें सिर्फ उसी स्कूल के बच्चों का परिणाम आता है, जिस स्कूल का 100% परिणाम अपलोड कर दिया गया हो।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखभारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही सरकार की यह पॉलिसी: राहुल गांधी
अगला लेखसफलता की कुंजी: जीवन में सुख, शांति और समृद्धि चाहिए तो इन बातों को अवश्य जाने लें 
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।