Moeen Ali: बेन स्टोक्स के बाद अब इंग्लैंड का यह धाकड़ खिलाड़ी भी लेगा वनडे से संन्यास, लगातार क्रिकेट से हो चुका है परेशान!

0
1


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली लगातार हो रहे क्रिकेट के कारण वनडे फॉर्मेट से संन्यास का मन बना रहे हैं। हाल ही में टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे से संन्यास लिया था। मोइन का कहना है कि अगर व्यस्त क्रिकेटर कैलेंडर को लेकर कुछ नहीं किया गया तो वह वनडे में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम पिछले 25 दिनों में भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो सीरीज में कुल 12 लिमिटेड ओवरों का मैच खेल चुका है और लगातार हो रहे क्रिकेट के कारण टीम के खिलाड़ी काफी परेशान हो चुके हैं।

दुनियाभर में शुरू हुए फ्रेंचाइजी लीग क्रिकेट के कारण आईसीसी ने हर साल एक ग्लोबल इवेंट आयोजित करने के उसके प्लान ने खिलाड़ियों के वर्कलोड को और अधिक बढ़ा दिया है। इस पर मोइन अली का कहना कि आईसीसी की यह रणनीति बिल्कुल भी कारगर नहीं है। मोइन इस समय इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। द हंड्रेड में मोइन बर्मिंघम फीनिक्स की कप्तानी कर रहे हैं।

India Vs Pakistan CWG 2022: कॉमनवेल्थ में भारत के खाते में 40 पदक, लेकिन मेडल टैली में कहां है पाकिस्तान?
द हंड्रेड में साइडलाइन से बात करते हुए मोइन ने कहा, ‘मुझे 50 ओवर फॉर्मेट खत्म होने का डर लग रहा है। इसके लिए जल्दी ही कुछ करने की जरूरत है क्योंकि यह यह लगभग लंबा और उबाऊ फॉर्मेट की तरह हो गया है। इस समय इसे कोई महत्व नहीं दिया जा रहा है।’

सिर्फ मोइन अली नहीं इंग्लैंड के जोस बटलर और जो रूट ने भी क्रिकेट के टाइट शेड्यूल को लेकर अपनी निराशा जाहिर कर चुके हैं। इसके अलावा भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी वनडे फॉर्मेट की प्रासंगिकता पर उठाए हैं।

IND vs AUS, LIVE Streaming CWG 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गोल्ड मेडल का फाइनल मैच, देखें कब और कहां?
बता दें कि मोइन इंग्लैंड के लिए 64 टेस्ट, 121 वनडे और 55 टी20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट में मोइन ने टेस्ट अपनी टीम के लिए 2914 रन बनाए हैं जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 195 भी लिए हैं। वहीं वनडे में उनके नाम बल्लेबाजी में 2023 रन दर्ज है। वनडे में गेंदबाजी में मोइन ने कुल 94 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा टी20 में उन्होंने 791 रन बनाने के साथ 24 विकेट लिए हैं।



Source link

पिछला लेखमारुति सुजुकी की कारों पर अब नहीं होगी वेटिंग की दिक्कत, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान
अगला लेख​सीबीएसई ने निकाली जॉइंट सेक्रेटरी सहित इन पदों पर भर्ती, इस दिन से पहले करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।