Microsoft: 10000 कर्मियों की छंटनी की घोषणा से पहले आयोजित हुआ संगीत कार्यक्रम, 50 से ज्यादा अधिकारी पहुंचे

0
0



माइक्रोसॉफ्ट
– फोटो : Social Media

विस्तार

अपने दस हजार कर्मियों की छंटनी की घोषणा करने से एक रात पहले टेक्नोलॉजी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट के शीर्ष पचास से ज्यादा अधिकारियों ने एक संगीत कार्यक्रम की मेजबानी की। कलाकार स्टिंग का संगीत का कार्यक्रम वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक के दौरान दावोस में किया गया। अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने यह जानकारी दी है। 

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक रिपोर्ट में कहा, मंगलवार शाम को माइक्रोसॉफ्ट ने एक इवेंट होस्ट किया। यह कंपनी के शीर्ष अधिकारियों सहित 50 या उससे अधिक लोगों की एक अतरंग सभा थी। ये शीर्ष अधिकारी शाम को संगीत कलाकार स्टिंग की एक प्रस्तुति को सुनते हुए आए थे। दावोस में यह संगीत कार्यक्रम टेक्नोलॉजी दिग्गज द्वारा 2014 के बाद से छंटनी के अपने सबसे बड़े दौर में 10,000 कर्मचारियों को निकालने की घोषणा से एक रात पहले हुआ।   

माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्य नडेला ने बुधवार को कर्मचारियों को भेजे पत्र में कहा कि उनकी कंपनी 10,000 कर्मचारियों या अपने कुल कार्यबल के पांच प्रतिशत से भी कम की छंटनी करेगी।  नडेला ने कहा था, “हम महत्वपूर्ण बदलाव के समय से गुजर रहे हैं।” 

उन्होंने कहा था कि ग्राहकों ने महामारी के दौरान अपने डिजिटल खर्च को बढ़ा दिया, अब हम उन्हें अपने डिजिटल खर्च को अनुकूलित करते हुए देख रहे हैं। हम यह भी देख रहे हैं कि हर उद्योग और संगठन सावधानी बरत रहे हैं क्योंकि दुनिया के कुछ हिस्से मंदी में हैं और इसकी आशंका कर रहे हैं।   

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि मंगलवार रात को होने वाले कॉन्सर्ट से बुधवार को माइक्रोसॉफ्ट के कुछ कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि कंपनी ने दस हजार लोगों को नौकरी से निकालने की योजना की घोषणा की।  रिपोर्ट में कहा गया, ‘जैसे ही माइक्रोसॉफ्ट में छंटनी की घोषणा हुई, कुछ कर्मचारियों ने इसे खराब  रूप बताया।  दावोस में मेलजोल प्रमुख तकनीकी निगमों के लिए व्यवसाय करने का हिस्सा है और कार्यक्रमों की योजना बहुत पहले से बनाई जाती है। कुछ कर्मचारियों ने कहा कि कंपनी द्वारा प्रायोजित कॉन्सर्ट के लिए यह सही समय नहीं है। 

इस साल वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक के दौरान नडेला का वॉल स्ट्रीट जर्नल पैनल ने मंच पर साक्षात्कार लिया था और उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के वादे के बारे में बात की थी। उन्होंने तकनीकी उद्योग के लिए चुनौतियों और कम खर्च के साथ अधिक करने की आवश्यकता पर भी चर्चा की थी।

 



Source link

पिछला लेखPHOTOS: एक बच्चे की मां हैं जैनब अब्बास, पाकिस्तान के बड़े नेता ने बनाया बहू
अगला लेखएमपी पटवारी भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी: अब 23 जनवरी तक करें अप्लाई, 15 मार्च 2023 से शुरू होगी एग्जाम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।