MI vs KKR playing 11: इयान मॉर्गन ने की केविन पीटरसन की बराबरी, IPL में कप्तानी करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी

0
4


दुबई
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के नए कप्तान इयान मॉर्गन ने शुक्रवार को के शेख जाएद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ आईपीएल के 13वें सीजन के 32वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की टीम आज नए कप्तान की देखरेख में खेल रही है। आज ही दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए कप्तानी छोड़ी है।

केविन पीटरसन के बाद दूसरे इंग्लिश क्रिकेटर
इसके बाद टीम प्रबंधन ने इसकी कमान इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप दिलाने वाले इयोन मोर्गन को सौंपी है। दुबई मैदान पर टॉस के लिए उतरते ही मॉर्गन ने केविन पीटरसन की बराबरी कर ली। वह दूसरे इंग्लिश क्रिकेटर हैं, जिन्हें आइपीएल में कप्तानी करने का मौका मिला है। केपी ने 17 आईपीएल मैचों में कप्तानी की थी, जिसमें से उन्हें 3 में जीत मिली, जबकि 14 में टीम हारी। उन्होंने 2009 में आरसीबी के लिए 6, जबकि 2014 में दिल्ली के लिए 11 मैचों की कप्तानी की थी।

IPL: कोलकाता पर इन वजहों से भारी है मुंबई, देखें हिटमैन की टीम का ऐसा धांसू रेकॉर्ड

ऐसा है दोनों टीमों का प्रदर्शन
उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों का यह आठवां मैच है। मुम्बई ने पांच जीते हैं और दो हारे हैं। उसके खाते में 10 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी 10 अंक हैं लेकिन मुंबई की टीम नेट रन रेट में बेहतर है। मुंबई का नेट रन रेट पहले स्थान पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स (12 अंक) से भी बेहतर है और अगर उसने कोलकाता को हरा दिया तो वह एक बार फिर पहले स्थान पर पहुंच जाएगी।

पढ़ें- दिनेश कार्तिक ने आखिर क्यों छोड़ी KKR की कप्तानी? जानिए कैसा रहा उनका और टीम का प्रदर्शन

टीमों में बदलाव
इस मैच की बात करें तो मुंबई में जेम्स पैटिंसन की जगह मुंबई में नाथन कुल्टर नाइल को शामिल किया गया है, जबकि केकेआर में मावी की जगह ग्रीन को मौका मिला है।

प्लेइंग XI
मुंबई इंडियंस:
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह।
कोलकाता नाइटराइडर्स: कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयॉन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसल, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रावर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, क्रिस ग्रीन, पैट कमिंस

पढ़ें- आईपीएल छोड़ इस वजह से लंदन लौटे केविन पीटरसन, ट्विटर पर किया ऐलान

आमना सामना

  • कुल मैच 26
  • मुंबई जीता 20
  • केकेआर जीता 6
  • बेनतीजा/ टाई 0

टॉप परफॉर्मर
बैटिंग: एमआई-
सूर्यकुमार यादव (7 मैच, 233 रन), केकेआर- शुभमान गिल (7 मैच, 254 रन)
बोलिंग: एमआई- जसप्रीत बुमराह (7 मैच, 11 विकेट), केकेआर- आंद्रे रसल (7 मैच, 6 विकेट)



Source link