Marcus Stoinis: फिर सवालों के घेरे में पाकिस्तानी बॉलर का एक्शन, मार्कस स्टोइनिस के आरोप के बाद मचा बवाल

0
1


लंदन: फरवरी में पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Muhammad Hasnain) का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया था। परीक्षण में फेल होने के बाद उन्हें बैन होना पड़ा था। जनवरी में बिग बैश के मुकाबले के दौरान अंपायरों ने उनके एक्शन की शिकायत की थी। आईसीसी की निगरानी में हुए समीक्षा परीक्षण वह फेल रहे थे। करीब 5 महीने के बाद जून में उनके एक्शन को हरी झंडी मिली। अब एक बार फिर उनका एक्शन सवालों के घेरे में आ गया है। वह अभी इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग में ओवल इंविंसिबल्स के लिए खेल रहे हैं।

स्टोइनिस ने लगाया आरोप
ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने मोहम्मद हसनैन पर चकिंग का आरोप लगाया है। सदर्न ब्रेव के लिए खेल रहे स्टोइनिस को हसनैन ने आउट किया। उन्होंने पारी की 61वीं गेंद को पूल करने की कोशिश की। गेंद उनके बल्ले पर ठीक से नहीं आई और मिड ऑफ पर विल जैक्स ने उनका कैच लपक लिया। आउट होने के बाद पवेलियन लौटने समय हसनैन थ्रो करने का इशारा कर रहे थे।

आगबबूला हुआ पाकिस्तान
मार्कस स्टोइनिस के इस आरोप के बाद पाकिस्तान में नाराजगी देखी जा रही है। खेल पत्रकार से लेकर क्रिकेट फैंस स्टोइनिस को घेरने में लग गए हैं। उनका कहना है कि हसनैन की स्पीड के सामने फेल होने की वजह से स्टोइनिस ने ऐसा किया है। मैच के बाद मैच रेफरी ने मार्कस स्टोइनिस से बात की। हालांकि उनपर किसी तरह की कार्रवाई की घोषणा नहीं की गई है।

विल जैक्स के शतक ने ओवल को दिलाई जीत
सदर्न ब्रेव ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 रन बनाए। स्टोइनिस ने सबसे बड़ी पारी खेली। हसनैन ने 15 गेंदों पर 27 रन देकर एक विकेट लिया। ओवल ने 18 गेंद बाकी रहते मुकाबले को अपने नाम कर लिया। सलामी बल्लेबाज विल जैक्स ने 48 गेंदों पर 108 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी पारी में 10 चौके और 8 छक्के शामिल थे



Source link

पिछला लेखकिसानों के लिए अच्छी खबर, कांग्रेस सरकार में जिनका कर्ज नहीं हुआ माफ, सीएम शिवराज ब्याज पर देंगे राहत
अगला लेखगुरुग्राम : बाउंसरों के खिलाफ पिटाई का एक और मामला; क्‍लब के बाहर सैनिक और उसके दो भाइयों को पीटा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।