Maharashtra Cabinet: मंत्रिमंडल का 15 अगस्त से पहले होगा विस्तार, शिवसेना के बागी नेता का दावा

0
0



Eknath Shinde And Devendra Fadanvees

Highlights

  • 15 अगस्त से पहले मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना
  • विरोधी पार्टियों ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर निशाना साधा

Maharashtra Cabinet: शिवसेना के बागी खेमे के एक प्रमुख सदस्य ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार 15 अगस्त से पहले हो जाएगा। राज्य में नयी सरकार को कार्यभार संभाले एक महीने से अधिक समय हो चुका है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को शपथ ली थी और वर्तमान में उन दोनों के अलावा राज्य मंत्रिमंडल में कोई सदस्य नहीं है। शिवसेना के बागी विधायक और पूर्व मंत्री उदय सामंत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि शिंदे के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल का विस्तार 15 अगस्त से पहले होगा। 

प्रभारी मंत्री हर जिले में तिरंगा फहराएंगे

शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के बागी खेमे के प्रवक्ता सामंत ने कहा कि प्रभारी मंत्री स्वतंत्रता दिवस पर अपने-अपने जिलों में तिरंगा फहराएंगे। प्रत्येक जिले की विकास योजनाओं और संबंधित मामलों के लिए प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति की जाती है। यह एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है, जो मंत्रिपरिषद के सदस्यों को दी जाती है। 

आखिर कब होगा मंत्रिमंडल विस्तार -राकांपा

इस बीच, विपक्षी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर शिंदे नीत सरकार पर निशाना साधा और पूछा कि क्या उसे इस कवायद के लिए सही मुहूर्त नहीं मिल रहा है। शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी ने कहा कि शिंदे खेमा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों के नेताओं ने बार-बार कहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार ‘‘जल्द’’ किया जाएगा, लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ है। 

महाराष्ट्र सरकार किसानों की चिंता करे

राकांपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता महेश तपासे ने कहा कि 20 से अधिक बार यह घोषणा की जा चुकी है कि मंत्रिमंडल विस्तार ‘‘जल्द’’ होगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम उन किसानों के लिए तत्काल राहत की मांग करते हैं, जिन्हें हाल की भारी बारिश और बाढ़ में फसल का नुकसान हुआ।’’ 





Source link

पिछला लेखआरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की तारीख घोषित, डेट और एडमिट कार्ड के बारे में यहां जानें
अगला लेखरूस ने डोनेट्स्क में किया बड़ा हमला: यूक्रेन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।