LIC में होने जा रहीं बम्पर पद पर भर्तियां, ग्रेजुएट कर सकते हैं अप्लाई, 53600 मिलेगा वेतन

0
1


LIC Assistant Administrative Officer 2023: भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके मुताबिक एलआईसी में बम्पर भर्ती होंगी. ये भर्ती अभियान आज से शुरू हो रहा है. जिसके लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट licindia.in पर जाना होगा. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 31 जनवरी 2023 तय की गई है.

ये अभियान भारतीय जीवन बीमा निगम में सहायक प्रशासनिक अधिकारी के कुल 300 पद पर भर्ती करेगा. जिसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवार की कम से कम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 30 साल तय की गई है. जबकि अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को छूट प्रदान की जाएगी.
 
इन पद पर उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में होगा. एलआईसी एएओ 2023 के लिए प्रारंभिक परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। इसके बाद उम्मीदवार को मुख्य परीक्षा देनी होगी. मुख्य परीक्षा के लिए सफलता हासिल करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. चयनित उम्मीदवार को 53600 रुपये का वेतन दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क के रूप में उम्मीदवारों को 700 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि अरक्षित वर्ग के लिए शुल्क 85 रुपये टी किया गया है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं. 

इन तारीखों का रखें ध्यान

  • आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख: 15 जनवरी
  • भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट: 31 जनवरी
  • एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि: परीक्षा से करीब एक सप्ताह पहले
  • प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख: 17 व 20 फरवरी
  • मेंस एग्जाम की तिथि: 18 मार्च

यह भी पढ़ें-

​Government Jobs 2023: कृषि अधिकारी सहित 93 पद पर निकली वैकेंसी, 2 लाख से ज्यादा मिलेगा वेतन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखइस तेल से चेहरे की करेंगी मालिश तो लटकती स्किन में आएगा कसाव, आप दिखने लगेंगी जवां जवां
अगला लेखनेपाल में विमान हादसा, अब तक 30 की मौत: पहाड़ी से टकराकर खाई में जा गिरा, धमाके के बाद आग लगी; प्लेन में 72 लोग सवार थे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।