Kumbh Mela 2021: कुंभ मेले में सुरक्षा के खास इंतजाम, तैनात किए जाएंगे NSG कमांडो

0
0


देहरादून:  14 जनवरी को  मकर संक्रांति के स्नान के साथ हरिद्वार में कुंभ मेले की शुरुआत हो जाएगी. मेले को लेकर प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने में जुटा है. जहां कोरोना वायरस से निपटने के लिए टेस्ट कराए जा रहे हैं, तो वहीं किसी भी आतंकी या राष्ट्र विरोधी खतरे से निपटने के लिए NSG कमांडो तैनात किए जाएंगे.

जिंदाबाद न बुलवाए जाने पर छलका पूर्व CM रावत का दर्द, इन शब्दों में व्यक्त की पीड़ा

एनएसजी कमांडों की दो टीमें होंगी तैनात
कुंभ मेले की सुरक्षा के संबंध में मेजर जनरल/आईजी ऑपरेशन NSG,वी एस रानाडे की मुलाकात DGP अशोक कुमार से हुई. इस मुलाकात के बाद डीजीपी ने बताया, “आगामी कुंभ मेले में राष्ट्र विरोधी तत्वों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए NSG की दो टीमें तैनात रहेंगी.  इस दौरान वह हमारे आतंकवाद निरोधक दस्ते (Anti Terrorist Squad) को भी प्रशिक्षित करेंगे.”

लोहड़ी पर CRPF जवानों का जबरदस्त डांस, देखिए Viral Video

अधिकारियों और कर्मचारियों की हुई ब्रीफिंग
कुंभ मेले में सुरक्षा को लेकर हरिद्वार के भल्ला इंटर कॉलेज स्टेडियम में मकर संक्रांति गंगा स्नान की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों की ब्रीफिंग की गई. आईजी संजय गुंज्याल ने पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान किसी भी तरह की ढिलाई न बरतने के निर्देश दिए.

Video: सांप पकड़ने वाले एक्सपर्ट पर कोबरा ने कर दिया हमला, देखिए आगे क्या हुआ…  

“मकर संक्रांति को रिहर्सल के रूप में देख रही है पुलिस”
ब्रीफिंग के दौरान गुंज्याल ने कहा कि मकर संक्रांति गंगा स्नान को पुलिस कुंभ मेले के शाही स्नानों के रिहर्सल के रूप में देख रही है. इससे ड्यूटी में लगे पुलिस बल को अनुभव मिलेगा और कुंभ मेले के दौरान शाही स्नान में वे बेहतर समन्वय बनाकर अपनी ड्यूटी कर सकेंगे.

बता दें कि बुधवार शाम से ही सभी ड्यूटीज शुरू हो जाएंगी और मकर संक्रांति स्नान के लिए बनाया गया ट्रैफिक प्लान भी लागू हो जाएगा.

WATCH LIVE TV





Source link