Kl Rahul: टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हुए केएल राहुल, इस देश में करवाएंगे इलाज

0
8


नई दिल्ली: भारतीय ओपनर लोकेश राहुल (KL Rahul injury) को लेकर अच्छी खबर नहीं आ रही है। साउथ अफ्रीकी सीरीज (South Africa series) के लिए कप्तान बनाए गए राहुल पहले मैच से चंद घंटे पूर्व इंजर्ड पाए गए और फिर पूरी श्रृंखला से ही बाहर हो गए। अब पता लग रहा है कि वह इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए हैं इलाज के लिए जर्मनी जाएंगे।

भारतीय टीम आज ही इंग्लैंड के लिए रवाना हुई है। 1 जुलाई से वहां फाइनल टेस्ट मैच खेला जाना है। एजबेस्टन में होने वाले इस मुकाबले के बाद तीन टी-20 मैच खेलने हैं। इसके बाद इतने ही वनडे मैच खेलने हैं। एजबेस्टन टेस्ट के लिए राहुल को उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन अब भारतीय चयन समिति को दूसरे उपकप्तान की घोषणा करनी होगी।

IND vs SA live streaming: कब-कहां और कैसे देखें भारत-साउथ अफ्रीका के बीच चौथा टी-20 LIVE
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार को क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा, ‘यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर निगरानी बनाए हुए है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे। राहुल इस महीने के अंत तक या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी के लिए रवाना हो सकते हैं।’

इससे पहले, गुरुवार को टेस्ट टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ी जैसे बल्लेबाज विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टीम प्रबंधन ने राहुल की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में लेने की पेशकश नहीं की है।

India vs England: मिशन फतह के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, इंग्लैंड को हराते ही रच देगी इतिहास
राहुल ने आखिरी बार इस साल फरवरी में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था और आखिरी बार आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हुए देखा गया था, जो टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने 51.33 की औसत और 135.38 की स्ट्राइक रेट से आईपीएल में 616 रन बनाए और प्लेऑफ में डेब्यू करने वाले पहली टीम बनी।



Source link

पिछला लेखआने वाला है बारिश का मौसम, हेल्दी रहने के लिए जरूर ध्यान रखें ये 4 बातें
अगला लेखVespa ने बढ़ाई अपने स्कूटरों की कीमतें, यहां चेक करें नई प्राइस लिस्ट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।