Kieron Pollard: 600वें टी20 में कीरोन पोलार्ड ने मचा दी तबाही, गेंदबाजों का कचूमर निकाल दिया

0
0


वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में तबाही मचा रहे हैं। लंदन स्प्रिट के लिए खेलते हुए पोलार्ड ने 309 से अधिक स्ट्राइक से महज 11 गेंद में 34 रन बना डाले। इस दौरान उन्होंने चार छक्के और एक चौका लगाया। इसके साथ ही उनके नाम बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। पोलार्ड दुनिया के एकलौते ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जो 600 टी20 मैच खेले हैं। द हंड्रेड के पोलार्ड अपना 600वां मैच खेलने मैदान पर उतरे थे।

पोलार्ड के इस दमदार पारी के बदौलत ही लंदन स्प्रिट टीम ने मैनचेस्टर ओरिजनल के खिलाफ मुकाबले को 52 रन से जीत लिया। मैच में लंदन की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंद में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। पोलार्ड के अलावा इस मैच में जैक क्राउले ने बेहतरीन 41 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही कप्तान इयोन मोर्गन ने भी 26 गेंद में 37 रनों की असरदार पारी खेली। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी मैनचेस्टर ओरिजनल की टीम 98 गेंद में 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मैनचेस्टर के लिए सबसे अधिक ओपनर बल्लेबाज फिलिप साल्ट ने 36 रनों की पारी खेली।

Virat Kohli: पाकिस्तान के खिलाफ बैटिंग किये बिना विराट कोहली रच देंगे इतिहास, खास लिस्ट में बना लेंगे जगह
पोलार्ड का टी 20 करियर

पोलार्ड एक ऐसे क्रिकेटर हैं जो दुनियाभर के टी20 लीग में खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 600 टी20 मैचों की 533 पारियों में 31 की औसत से 11723 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 56 बार पचासा जड़ा है। टी20 में पोलार्ड के एक खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं इस कारण उनका स्ट्राइक रेट में इस फॉर्मेट में 150 के पार रहा है।

सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं पोलार्ड ने अपनी गेंदबाजी से भी टी20 में धमाल मचाया है। पोलार्ड इस फॉर्मेट में 25 की औसत से कुल 309 विकेट भी झटके हैं।

Asia cup T20: गेंदबाजी में युवाओं पर भरोसा, भुवनेश्वर की अगुवाई में कितनी मजबूत है भारतीय आक्रमण ?
आईपीएल में है पोलार्ड का जलवा

कीरोन पोलार्ड इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए लंबे से खेलते हुए आ रहे हैं। इस फ्रेंचाइजी के लिए पोलार्ड 189 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने मुंबई के लिए पोलार्ड ने 171 पारियों में 147.32 की स्ट्राइक रेट से 3412 बनाए हैं। पोलार्ड आईपीएल में 16 अर्धशतक भी लगा चुके हैं जबकि उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन का है। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने मुंबई के लिए 69 विकेट लिए। वे इस फ्रेंचाइजी के लिए कई बार कप्तानी की भूमिका में भी नजर आ चुके हैं।

Shoaib Akhtar: जिसका डर था वही हुआ, घुटने से लाचार हो गया तूफान… वीडियो में छलका शोएब अख्तर का दर्द
इसके अलावा पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए 101 टी20 इंटरनेशनल मैच में मैदान पर उतरे। इस दौरान उन्होंने 1569 रन बनाने के साथ कुल 69 विकेट भी चटकाए।



Source link

पिछला लेख​​यहां निकली सिस्टम एनालिस्ट और प्रोग्रामर के पदों पर ​भर्ती, जल्द करें आवेदन
अगला लेखTata ने लॉन्च किया Tigor CNG का सबसे सस्ता वेरियंट, माइलेज भी जबरदस्त
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।