Kia Forte कॉम्पैक्ट सेडान इंडिया में जल्द होगी लॉन्च, जानिए कैसी होगी ये कार

0
0


नई दिल्ली. जब एक उत्कृष्ट वारंटी के साथ एक सस्ती नई कॉम्पैक्ट सेडान की सिफारिश करने की बात आती है, तो Kia फोर्ट आम तौर पर सबसे पहले वाहनों में से एक है. Kia ने चुनिंदा वैश्विक बाजारों में 2022 में आने वाली फोर्ट कॉम्पैक्ट सेडान से पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने वाहन की डिज़ाइन को अपग्रेड किया है. वाहन में कई बड़े फीचर अपडेट भी हैं. Kia फोर्ट औटोमोबाईल के बाजारों में फेमस है और कोरियन आशा करते हैं कि नए अपडेट फीचर कार के प्रस्ताव को और भी मजबूत करेंगे.

Kia के लिए फोर्ट उत्तरी अमेरिकी बाजार में अच्छा कारोबार करता है और कंपनी के बिक्री आंकड़े में इसकी प्रमुख भूमिका का श्रेय दिया गया है. भले ही बड़े वाहनों के लिए बढ़ती प्राथमिकता है, विशेष रूप से एसयूवी बॉडी प्रोफाइल और क्षमता वाले, किआ ने 2022 फोर्ट को संभावित खरीदारों के साथ जुड़ना जारी रखने की उम्मीद की थी.

यह भी पढ़ें: Hero MotoCorp ने प्लेजर+ एक्सटेक लॉन्च किया, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

ये हैं नए फीचर – नई फोर्ट में कुछ खास फीचर्स शामिल हैं जैसे कि हेड लाइट का नया सेट, नेक्स्ट-जेनरेशन टाइगर-नोज ग्रिल, अधिक स्पष्ट दृश्य अपील के लिए संशोधित फ्रंट और रियर बम्पर, और नया ट्रंक लिड स्पॉइलर.

Kia फोर्ट के है चार लेवल – 2022 Kia फोर्ट में चार ट्रिम लेवल उपलब्ध हैं- एफई, एलएक्सएस, जीटी-लाइन और जीटी. इनमें से जीटी-लाइन स्पोर्ट प्रीमियम पैकेज बिल्कुल नया है और इसमें 17-इंच के पहिये, एलईडी फॉग लाइट, स्पोर्ट कॉम्बिनेशन सीट, स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील और 10.25-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन का एक सेट शामिल है. यह स्क्रीन कुछ अन्य ट्रिम्स में भी अपना रास्ता खोजती है. मॉन्टेरी, मैक्सिको में फोर्ट का निर्माण जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें: Ford ने सस्पेंशन में दिक्कत की वजह से की Explorers कार रिकॉल, जानिए सबकुछ

Kia Forte के फीचर्स – नए फोर्ट में छह ADAS विशेषताएं हैं. इसमें लेन फॉलो असिस्ट, नेविगेशन-बेस्ड स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, हाईवे ड्राइविंग असिस्ट और सेफ एग्जिट वार्निंग शामिल हैं. ADAS या एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम आज के अधिक से अधिक मास-मार्केट वाहनों के लिए रास्ता खोज रहा है और कुछ ऐसा है जिसे कई कार खरीदार अपनी अगली खरीदारी में देखते हैं.

Kia Forte का इंजन – 2022 Kia फोर्ट जीटी+ के हुड के तहत एक टर्बो पेट्रोल मोटर है जो 201 एचपी का प्रोड्यूस करती है और जिसे सात-स्पीड डीसीटी इकाई के साथ जोड़ा जाता है. एक 2.0-लीटर इकाई भी है जो 147 hp का उत्पादन करती है और इसे एक इंटेलिजेंट कंटीन्यूअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन (IVT) बॉक्स से जोड़ा जाता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेखमां को हुए कोरोना संक्रमण का बच्चे के इम्यून सिस्टम पर पड़ता है असर – रिसर्च
अगला लेखबड़े स्टाइल से बाहर निकल रहीं थीं Sushmita Sen, लड़खड़ाया पैर और फिर…
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।