Keratin Treatment: बेजान बालों में लायें चमक, जानिये घर पर कैरेटिन करने का बेस्ट तरीका

0
3


How to Do Keratin at Home: पार्लर में कैरेटिन ट्रीटमेंट कराने में 3 हजार से 5 हजार तक सामान्य तौर पर खर्च हो जाते हैं लेकिन आप चाहें तो घर पर भी आसानी से कैरेटिन कर सकते हैं. इसके दो तरीके हैं जिसमें पहला है रेडीमेड कैरेटिन पैक को घर पर बालों में लगायें. दूसरा है होममेड मास्क जिससे बालों में कैरेटिन ट्रीटमेंट जैसी चमक आ जायेगी.

क्या होता है कैरेटिन?
दरअसल कैरेटिन डैमेज बालों के लिये एक प्रोटीन ट्रीटमेंट है जिसमें बालों पर एक क्रीम की लेयर लगाते हैं. फिर हेयर ड्रायर और प्रैसिंग से उनको बालों में दो दिन के लिये एबजॉर्ब करते और फिर दो दिन बाद वॉश कर देते हैं. इसके बाद बालों को मेंटेन रखने के लिये कैरेटिन प्रोटेक्शन शैंपू यूज करना होता है. 

कैरेटिन का फायदा
इससे बालों को स्ट्रैंथ मिलती है और हेयर फॉल कम होता है. साथ ही हेयर कलर या दूसरे ट्रीटमेंट से बालों में जो रूखापन आता है वो कम होता है और बाल सॉफ्ट एंड स्मूद हो जाते हैं

घर पर कैसे करें कैरेटिन?
इसके लिये आप हफ्ते में एक बार शहद-एग और बादाम के तेल का हेयरपैक लगा सकते हैं. ये पैक महीने में 4-5 बार लगाने से बाल स्ट्रेट और स्मूद होंगे और मजबूत भी बनेंगे.इस पैक को बनाने के लिये 1 एग, एक चम्मच बादाम का तेल और 1 चम्मच शहद मिक्स करके बालों पर अच्छी तरह लगायें. अगर लेंथ ज्यादा है तो सामान डबल कर लें. इसे लगाकर 20-25 मिनट के लिये रखें और फिर माइल्ड शैंपू से वॉश करें. इस पैक को हर हफ्ते लगायें और 1 महीने में ही बालों का झड़ना रुकेगा और बाल एकदम सॉफ्ट और शाइनी हो जायेंगे.

ये भी पढ़ें: Health Tips: यूटीआई होने पर इन चीजों से करें परहेज, नहीं तो बढ़ सकती है परेशानी



Source link

पिछला लेखकद्दू से लेकर छोले तक, 7 फूड आयटम वेट लॉस करने में करेंगे मदद
अगला लेखआलिया भट्ट ने जैसे ही दी प्रेग्नेंसी की खुशखबरी, कंडोम कंपनी ने किया ऐसा पोस्ट हो गया वायरल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।