Karwa Chauth 2021: करवा चौथ के दिन पाना चाहती हैं स्पेशल लुक, ट्राई करें ये मेकअप टिप्स

0
2


Karwa Chauth 2021 Makeup Tips: करवा चौथ के त्योहार का खास महत्व सुहागिन महिलाओं के जीवन में होता है. इस दिन सभी सुहागिन महिलाएं अपने पति के लंबे और सुखद जीवन के लिए व्रत रखती हैं और 16 श्रृंगार करती हैं. इस दिन हर महिला की चाहत रहती है कि उसका चेहरा चांद सा चमकता हुआ दिखे. इस खास दिन की तैयारी वह कई दिनों से करती रहती है. आप भी करवा चौथ के दिन एक बेहद खूबसूरत और अलग लुक पाना चाहती हैं तो हमारे बताएं हुए मेकअप टिप्स को अपना सकती हैं. तो चलिए जानते हैं उन मेकअप टिप्स के बारे में जिसे अपनाकर आप करवा चौथ के खास मौके पर बेहद स्टाइलिश लुक पा सकती हैं.

न्यूड मेकअप से बढ़ाएं अपनी खूबसूरती
करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) के दिन अपने लुक को बेहद खास बनाने के लिए आप न्यूड मेकअप का सहारा ले सकती हैं. न्यूड मेकअप से आपके चेहरे पर नेचुरल लुक आएगा. यह अपकी हैवी साड़ी और ज्वैलरी को भी निखारने में मदद करेगा, जिससे आप बेहद खूबसूरत लगेगी. इसके साथ ही मेकअप करते वक्त आप अपने स्किन टोन का खास ख्याल रखें. इसके साथ ही आजकल वातावरण में ह्यूमिडिटी (Humidity in Environment) काफी ज्यादा है जो मेकअप के बाद मेकअप फिक्सर (Makeup Fixer) स्प्रे का यूज करना ना भूलें.

आंखों को दें अलग लुक
आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए उसे ठीक तरह से हाईलाइट (Highlight) करना बहुत जरूरी है. कई बार आप केवल काजल और आईलाइनर से भी अपनी खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं. इसके साथ ही चाहे तो सिंपल आई मेकअप का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. कोशिश करें की आंखों को सिंपल और खूबसूरत लुक दें.

हेयरस्टाइल का दें खास ध्यान
बहुत सी महिलाएं करवा चौथ के दिन बालों को खुला छोड़ देती हैं. लेकिन, कई बार इस उमस भरे मौसम में इन्हें संभालना बहुत मुश्किल हो जाता है. आप चाहें तो कोई खूबसूरत सा जुड़ा अपने बालों पर ट्राई कर सकती हैं. इसके बाद इसमें गजरा लगाकर अपने लुक को और खास बना सकती हैं.

सही लिपस्टिक का चुनाव है जरूरी
वैसे तो ज्यादातर औरतें करवा चौथ के दिन रेड डार्क लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं. लेकिन, इस बात का खास ख्याल रखें कि डार्क रंग की साड़ी के साथ आप बहुत डार्क शेड का प्रयोग ना करें. इसकी जगह आप लाइट शेड भी ट्राई कर सकती हैं. वह भी आपके लुक को बेहद खूबसूरत बनाने में मदद करेगा.  

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें-

Relationship Tips: शादी के बाद लड़कियों को एहसास होती है ये चार बातें, बदल जाती है जिंदगी

Marriage Relationship : ये चार टिप्स जो शादी-शुदा रिश्ते को बनाएंगे मजबूत और अंदर के डर को कर देंगे खत्म

 



Source link

पिछला लेखJEE Advanced result 2021: जानिए कैसे चेक करें जेईई एडवांस्ड रिजल्ट, इस डेट से शुरू होंगे सीट अलॉटमेंट
अगला लेखअच्छी नींद लेने के लिए रात में गर्म दूध पीना है फायदेमंद: रिसर्च
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।