Join Indian Army 2022: भारतीय सेना में नौकरी का शानदार मौका, ग्रेजुएट्स जल्द कर लें अप्लाई

0
0


Indian Army Recruitment 2022, Join Indian Army: भारतीय सेना ने एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के लिए आवेदन मांगे हैं। भारतीय सेना में शामिल होने की चाह रखने वालों के लिए यह शानदार मौका है। भर्ती कुल 55 पदों पर की जानी है, इनमें से 50 पद पुरुष और 5 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। इन पदों के लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2022 है। भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है।

वैकेंसी डिटेल
पुरुष- 50 पद
महिला- 5 पद

कौन कर सकता है अप्लाई?
जो उम्मीदवार इस योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से न्यूनतम 50% अंकों के साथ डिग्री होनी चाहिए। अंतिम वर्ष में पढ़ने वालों को भी आवेदन करने की अनुमति है, बशर्ते उन्होंने तीन/चार साल के डिग्री कोर्स के पहले दो/तीन वर्षों में न्यूनतम 50% कुल अंक प्राप्त किए हों।
उम्र सीमा
उम्मीदवार की आयु सीमा 19 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों को उनके एप्लीकेशन के आधार पर शॉर्टलिस्ट कर SSB के लिए बुलाया जाएगा। SSB 5 दिन तक चलेगा। SSB में पास होने वाले उम्मीदवारों का मेडिकल एग्जामिनेशन होगा, जिसके बाद सफल उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग लेटर दिए जाएंगे।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।



Source link

पिछला लेखCUET UG 2022 Phase 5 Admit Card: आज जारी हो सकता है सीयूईटी के फेज 5 का एडमिट कार्ड, यहां कर पाएंगे चेक
अगला लेख​बीआरओ में निकली 246 पद पर भर्ती, सुपरवाइजर सहित इन पदों पर होगी नियुक्ति, जानें डिटेल्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।