Johny Lever Birthday: कभी सड़कों पर पेन बेचा करते थे जॉनी लीवर, जॉन प्रकास राव जनुमाला है असली नाम, जानें नेटवर्थ

0
1


Happy Birthday Johny Lever: अगर आपके पास टैलेंट है तो आप दुनिया जीत सकते हैं और इस बात को बॉलीवुड एक्टर जॉनी लीवर (Johny Lever) बखूबी साबित करते हैं। जॉनी ने अपनी मेहनत के दम पर अपने लिए एक ऐसा मुकाम बनाया है, जिसके चलते उन्हें कॉमेडी का किंग कहा जाता है। बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और दिलखुश अंदाज वाले जॉनी लीवर को स्क्रीन पर देखकर ही दर्शकों के चेहरे पर हंसी आ जाती है। 14 अगस्त को आंध्र प्रदेश में जन्में जॉनी लीवर का आज जन्मदिन (Johny Lever Birthday) है और इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी कुछ खास बातें….

क्यों कहलाए जॉनी लीवर

जॉनी का जन्म 14 अगस्त 1957 को एक तेलुगू क्रिश्चन परिवार में हुआ था। जॉनी का असली नाम जॉन प्रकास राव जनुमाला है। जॉनी के पिता हिन्दुस्तान यूनीलीवर प्लांट में काम करते थे, जहां जॉनी ने भी करीब 6 साल तक बतौर लेबर काम किया। जॉनी, धारावी (मुंबई) के किंग्स सर्कल एरिया में पले बढ़े। तेलुगू के अलावा जॉनी की हिंदी, मराठी, इंग्लिश और तुलू पर अच्छी पकड़ है। जॉनी की 3 बहनें और दो भाई हैं। जॉनी ने सिर्फ सातवीं कक्षा तक पढ़ाई की और खराब आर्थिक स्थिति के चलते आगे नहीं पढ़ पाए और वो स्कूल छोड़ पैसे कमाने में जुट गए। जॉनी सड़कों पर सेलेब्स की मिमिक्री करते, गानों पर डांस करते और सड़कों पर पेन बेचकर पैसे कमाते। हिंदुस्तान यूनीलीवर में जॉनी कुछ अधिकारियों की मिमिक्री करते थे और तभी से लोग उन्हें जॉनी लीवर कहते थे और यही बाद में उनका स्क्रीन नाम बना।

सुनील दत्त ने दिया पहला मौका

जॉनी लीवर को फिल्म स्टारों की मिमिक्री करने में महारत हासिल थी। उनकी इसी खासियत ने उन्हें स्टेज शो करने का मौका दिया। ऐसे ही एक स्टेज शो में सुनील दत्त की उनपर नजर पड़ी, उन्होंने जॉनी लीवर को फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में पहला ब्रेक दिया और आज यह सिलसिला 350 से अधिक फिल्मों तक पहुंच गया है। ‘दर्द का रिश्ता’के बाद वह ‘जलवा’ में नसीरुद्दीन शाह के साथ देखे गए, लेकिन उनकी पहली बडी सफलता ‘बाजीगर’ के साथ शुरू हुई। उसके बाद वह लगभग एक सहायक अभिनेता के रूप में हर फ़िल्म में हास्य अभिनेता के रोल में देखे गए।

जॉनी लीवर की नेट वर्थ

जॉनी लीवर 1982 से सिनेमा में एक्टिव हैं, शुरू में करीब करीब हर एक्टर की तरह उन्हें छोटे छोटे रोल मिलते थे, लेकिन उन्होंने उस स्क्रीन टाइम में भी ऐसी पहचान बनाई कि दर्शक उनको पर्दे पर देखने का इंतजार करने लगे। जॉनी ने जब एक बार सफलता की सीढ़ी चढ़ना शुरू किया तो फिर उन्होंने रुकने का नाम नहीं लिया। 64 वर्षीय जॉनी लीवर आज भी सिनेमा में एक्टिव हैं और दिल जीत रहे हैं। celebritynetworth.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक जॉनी की नेटवर्थ 30 मिलियन डॉलर है।

जॉनी की बेहतरीन फिल्में

गौरतलब है कि जॉनी लीवर अपने काम को बेहद पसंद करते हैं और यही वजह है कि दर्शक उन्हें पसंद करते हैं। जॉनी लीवर ने अपने करियर में कई फिल्मों में अपनी बेहतरीन कॉमेडी से दिल जीता है, जिन में ‘चालबाज’, ‘चमत्कार’, ‘बाजीगर’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जुदाई’, ‘यस बॉस’, ‘इश्क’, ‘आंटी नंबर 1’, ‘दूल्हे राजा’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘अनाड़ी नंबर 1’, ‘कहो ना प्यार है’, ‘नायक’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘गोलमाल 3’, ‘गोलमाल अगेन’ और ‘हाउसफुल 4’ सहित कई अन्य शामिल हैं।

 



Source link

पिछला लेखTerrorist Nadeem : आतंकी नदीम को 14 दिन के लिए भेजा जेल, हत्या और दहशत फैलाने का मिला था काम
अगला लेखअमेरिकी सिंगर ने गाया- ओम जय जगदीश हरे, VIDEO: 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में मैरी मिलबेन लेंगी हिस्सा; PM मोदी को बताया दूरदर्शी नेता
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।