JEE Main Result 2022: आज जारी हो सकता है जेईई मेन के सेशन 2 का रिजल्ट, इन वेबसाइट्स पर कर पाएंगे चेक

0
0


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन के सेशन 2 के नतीजे (JEE Main Session 2 Result 2022) जारी कर सकता है। जो भी छात्र परीक्षा में शामिल थे वे ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर पाएंगे। छात्रों को रिजल्ट के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा। आपको जानकारी दे दें कि रिजल्ट से पहले ही प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई है जो वेबसाइट पर उपलब्ध है। छात्रों को सलाह दी जाती है समय-समय पर वेबसाइट पर विज़िट करते रहें।

इन वेबसाइट्स पर आएगा जेईई मेन की परिणाम..
1- jeemain.nta.nic.in
2- ntaresults.nic.in
3- nta.ac.in

क्या होगी मार्किंग स्कीम?
जेईई के लिए एनटीए की मार्किंग स्कीम के अनुसार प्रत्येक सही उत्तर के लिए छात्रों को 4 अंक दिए जाएंगे और हर गलत उत्तर के लिए एक अंक काट लिया जाएगा। अगर कोई छात्र प्रश्न बिना किए ही छोड़ देता है तो उसके कोई अंक नहीं काटे जाएंगे।

इस वर्ष जेईई मेन का जुलाई सेशन 25 से 30 जुलाई के बीच आयोजित किया गया था जिसके लिए 6.29 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था। परीक्षा दो शिफ्ट में कराई गई थी। छात्र ध्यान दें कि रिजल्ट के साथ-साथ मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी। आंसर की पहले ही वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है। जो भी छात्र मेन परीक्षा में पास होंगे उन्हें एडवांस परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा। एडवांस परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो चुका है।



Source link

पिछला लेखलंपी त्‍वचा रोग से संक्रमित गाय को दें ये देसी उपचार, मिलेगी राहत, पशु विशेषज्ञों ने दी सलाह
अगला लेखचम्मच की जगह हाथ से खाएं खाना, वेट लॉस में मिलेगी मदद, डाइजेशन भी होगा अच्छा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।