JEE Main , NEET UG 2020 updates| Congress leaders Rahul Gandhi and Sachin Paytal demand postponement of exams, tweeted and appealed to the government to consider the demand of students | कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सचिन पायलट ने की परीक्षा स्थगित करने की मांग, ट्वीट कर सरकार से स्टूडेंट्स की मांग पर विचार करने की अपील की

0
4


  • Hindi News
  • Career
  • JEE Main , NEET UG 2020 Updates| Congress Leaders Rahul Gandhi And Sachin Paytal Demand Postponement Of Exams, Tweeted And Appealed To The Government To Consider The Demand Of Students

15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब 1 से 6 सितंबर को जेईई और 13 सितंबर को होगा नीट का आयोजन
  • इससे पहले दिल्ली शिक्षा मंत्री ने भी परीक्षा रद्द कर वैकल्पिक प्रवेश पद्धति अपनाने की मांग की

देश में जेईई और नीट को लेकर स्टूडेंट्स की तरफ से लगातार जारी विरोध के बाद कई राजनेता भी स्टूडेंट्स के सर्मथन में सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अब सचिन पायलट ने रविवार को केंद्र सरकार से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) और नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) दोनों प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की है। दोनों नेताओं ने ट्वीटर के जरिए सरकार ने स्टूडेंट्स की आवाज सुनने की अपील की।

रविवार को ट्वीट कर जताया विरोध

इस बारे में गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं। NEET, JEE परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए।” वहीं, पायलट ने लिखा, “NEET, JEE परीक्षा से जुड़े लाखों छात्र पिछले कई दिन से अपनी मांगों को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे है। ये देश का भविष्य है। इनकी आवाज अनसुनी नहीं की जा सकती। सरकार को #StudentsKeMannKiBaat सुनकर एक सामंजस्यपूर्ण नतीजे पर पहुंचना चाहिए।”

सितंबर में आयोजित होगी परीक्षा

देश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए कई स्टूडेंट्स और पैरेंट्स भी एंट्रेंस एग्जाम स्थगित करने की लगातार मांग कर रहे हैं। वहीं, परीक्षा को लेकर बनी अनिश्चितता पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने हाल ही में जानकारी दी कि ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) मेन 1 सितंबर से 6 सितंबर और नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET- UG) 13 सितंबर को ही आयोजित की जाएगी।

मनीष सिसोदिया ने की परीक्षा रद्द करने की मांग

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार से कोरोना की स्थिति के मद्देनजर जेईई और नीट की प्रवेश परीक्षा रद्द करने की अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि इस साल को एक वैकल्पिक प्रवेश पद्धति के तौर पर उपयोग किया जाना चाहिए। वहीं, सुप्रीम कोर्ट पहले ही जेईई और नीट परीक्षाओं को स्थगित करने वाली याचिका को खारिज कर चुका है।

0





Source link