JEE Main 2023: कल से शुरू होगी जेईई मेन की परीक्षा, एग्जाम हॉल में इन चीजों को भूल कर भी न ले जाएं साथ

0
0


JEE Main Exam: एनटीए ने जेईई मेन परीक्षा के लिए गाइडलाइन (JEE Main Exam Guidelines) जारी कर दी है। मेन परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। सेशन 1 के पहले दिन की परीक्षा कल यानी 24 जनवरी 2023 को कराई जाएगी। छात्र एग्जाम हॉल में जाने से पहले कुछ चीजों को जरूर नोट कर लें ताकि उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

1- परीक्षा के दिन ध्यान दें कि आप समय से पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंच जाएं। ऐसा करने से आप किसी भी तरह के भाग-दौड़ से बच पाएंगे और परीक्षा में देरी नहीं होगी।

2- जब तक परीक्षक (Examiner) आदेश न दें तब तक पेपर शुरू न करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका एग्जाम कैंसिल भी किया जा सकता है। तय समय पर पेपर लिखना शुरू करें और पेपर पूरा हो जाने के बाद भी अपनी सीट पर बैठे रहें।

3- परीक्षा के दौरान किसी से भी बातचीत न करें और न ही किसी से कोई चीज मांगे। आपको जो भी समस्या हो सीधा परीक्षक से ही कहें।

परीक्षा हॉल में इन चीजों को कभी न भूलें..

1- सेल्फ अटेस्टेड जेईई मेन एडमिट कार्ड
2- एक बॉल प्वाइंट पेन
3- फोटोग्राफ
4- हैंड सैनिटाइजर
5- वाटर बोतल

इन चीजों को परीक्षा हॉल में न ले जाएं..
1- स्टेशनरी- एक बॉल पेन के अलावा किसी भी तरह का स्टेशनरी सामान अपने साथ परीक्षा हॉल में न ले जाएं।

2- खाने की चीजें- इस बात का खास ध्यान रखें कि खाने की चीजें परीक्षा हॉल के अंदर न ले जाएं। हालांकि छात्र केवल वाटर बोत अपने साथ ले जा सकते हैं।

3- इलेक्ट्रॉनिक्स या अन्य गैजेट- छात्र इस बात को सुनिश्चित कर लें कि परीक्षा हॉल में किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे मोबाइल फोन, ईयर फोन, माइक्रोफोन, पेजर, कैलकुलेटर, डॉक्यूमेंट पेन, स्लाइड रूल्स, लॉग टेबल, कैमरा, टेप रिकॉर्डर आदि न ले जाएं। अगर आप इन सभी वस्तुओं के साथ पकड़े जाते हैं तो आपकी परीक्षा रद्द कर दी जाएगी।

4- कीमती आभूषण- परीक्षा में जाने से पहले श्योर हो जाएं कि आपने किसी भी तरह का आभूषण नहीं पहना।



Source link

पिछला लेखStreet Food: कचौरी नहीं, यह है बड़े आकार का कचौरा, इसको खाने यहां उमड़ते हैं स्वाद के दीवाने
अगला लेखगुजरात : अलग-अलग घटनाओं में दो नवजात शिशु का अपहरण, 48 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस को नहीं मिला सुराग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।