JEE Main 2022 Final Answer Key: जारी हुई जेईई मेन फाइनल आंसर की, jeemain.nta.nic.in पर जाकर करें चेक

0
1


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन की फाइनल आंसर की (JEE Main 2022 Final Answer Key) जारी कर दी है। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल थे वे ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट कर बीई और बीटेक के लिए आंसर की चेक कर सकते हैं। आंसर की के बाद जल्द ही रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा। लेटेस्ट अपडेट के लिए छात्र समय-समय पर बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं।

JEE Main 2022 Final Answer Key ऐसे देखें फाइनल आंसर की

स्टेप 1-
सबसे पहले जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2- वेबसाइट खुलने के बाद, होमपेज के नीचे स्क्रॉल करें और आंसर की लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको दूसरे पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा। यहां उम्मीदवारों के पास आंसर की के लिए दो विकल्प हैं। एक आवेदन संख्या और पासवर्ड के माध्यम से है और दूसरा आवेदन संख्या और जन्म तिथि है। अपनी पसंदीदा विधि चुनें।
स्टेप 4- अपने क्रेडेंशियल दर्ज करें और “साइन इन” पर क्लिक करें।
स्टेप 5- क्लिक करने के बाद फाइनल आंसर की स्क्रीन पर दिखाई देगा।
स्टेप 6- आप आंसर की को पीडीएफ फॉर्म में डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

जेईई मेन सेशन 2 परीक्षा 25 जुलाई से 30 जुलाई तक सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी। फाइनल आंसर की घोषणा के बाद, एनटीए सेशन 2 के परिणाम के साथ फाइनल रैंक लिस्ट की घोषणा करेगा। परिणाम जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है। जेईई मेन रिजल्ट 2022 की मेरिट लिस्ट मैथ्स, एप्टीट्यूड टेस्ट, ड्रॉइंग टेस्ट और टोटल में रॉ स्कोर को एनटीए स्कोर में बदलकर तैयार की जाएगी। सभी दिनों की दोनों शिफ्ट के एनटीए स्कोर को मिलाकर ओवरऑल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।



Source link

पिछला लेखदिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की बड़ी लापरवाही, बस नहीं मिली तो टरमैक पर पैदल चले यात्री: रिपोर्ट
अगला लेखआरसीपी सिंह के सवालों पर JDU ने दिए तीखे जवाब
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।