JEE Main: जेईई मेन सेशन 1 के परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

0
0


JEE Main Session 1: जेईई मेन के सेशन 1 की परीक्षा कल यानी 24 जनवरी से शुरू हो जाएगी जिसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पहले ही एडमिट कार्ड (JEE Main Admit Card 2023) जारी कर दिया है। जो भी छात्र 24 जनवरी से होने वाली सेशन 1 परीक्षा में शामिल होने वाले हैं उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट कर अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर लें। जेईई मेन (JEE Main) का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से लॉगिन करना होगा। नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप तरीके से हॉल टिकट डाउनलोड कर लें।

JEE Main Admit Card 2023 ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

स्टेप 1- जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट करें।
स्टेप 2- दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर सेशन 1 परीक्षा के एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा।
स्टेप 4– उसके बाद छात्र अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर लॉगिन कर लें।
स्टेप 5– लॉगिन करने के बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
स्टेप 6– अब अंत में इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के इस्तेमाल के लिए एक हार्ड कॉपी भी रख लें।

इस लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड..
JEE Main Admit Card 2023 Direct Link

सभी छात्र ध्यान दें कि पिछले वर्ष की तरह एनटीए इस वर्ष जेईई मेन के परीक्षाओं (JEE Main Exam) के लिए एडमिट कार्ड एक साथ नहीं जारी कर रहा। दूसरे दिन यानी 25 जनवरी की परीक्षा के लिए भी एडमिट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है। किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए छात्र वेबसाइट पर विजिट करते रहें। जेईई मेन 2023 सेशन 1 के लिए परीक्षा का आयोजन 24, 25, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी को होगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस साल जेईई मेन के परिणाम के आधार पर इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए एक नया क्राइटेरिया घोषित किया है।



Source link

पिछला लेखHigh Uric Acid: इन चीजों को खाने से बढ़ जाता है यूरिक एसिड का लेवल, दोनों किडनी हो सकती हैं डैमेज
अगला लेखइंडोनेशिया मास्टर्स 2023 से वापसी की फिराक में भारतीय बैडमिंटन प्लेयर, लक्ष्य सेन समेत इन पर रहेगी खास नजर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।