JEE Main और NEET परीक्षा को लेकर HRD मिनिस्ट्री ने लिया ये फैसला

0
11


Edited By Archit Gupta | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NEET और JEE Main परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग काफी दिनों से उठ रही थी। छात्रों की मांग को ध्यान में रखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक वीडियो मैसेज ट्वीट किया है। एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि नीट और जेईई परीक्षाओं की स्थिति की समीक्षा एनटीए की कमेटी करेगी। उन्होंने कहा कि नीट और जेईई की परीक्षा में बैठने वाले सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों का निवेदन है कि वर्तमान की परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुई इन परीक्षाओं को स्थगित किया जाए।
ऐसे में मंत्रालय की तरफ से पहले ही एनटीए को कमेटी बनाकर इस पर विचार करने के लिए कहा जा चुका है। एनटीए कमेटी बनाकर नीट और जेईई परीक्षाओं के आयोजन की स्थिति पर विचार कर एवं सभी परिस्थितियों का आंकलन कर कल तक अपनी अनुशंसा देगी। एनटीए की अनुशंसा के बाद नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर ठोस निर्णय लिया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: फिर उठी NEET और JEE Main परीक्षा को स्थगित करने की मांग, #RIPNTA किया ट्रेंड



आपको बता दें कि बुधवार रात को ट्विटर पर #RIPNTA ट्रेंड करने लगा। इस हैशटैग के साथ लाखों ट्वीट किए गए। स्टूडेंटस इन दोनों ही परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। नीट परीक्षा 26 जुलाई को होगी जिसमें करीब 16 लाख छात्र बैठेंगे। वहीं, जेईई मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जानी है।



Source link

पिछला लेखजयपुर के शास्त्रीनगर में चिन्हित स्थान पर लगा कफ्र्यू
अगला लेखवेस्टइंडीज के लेजेंड सर एवर्टन का 95 साल की उम्र में निधन, 1948 में डेब्यू के बाद भारत के खिलाफ 4 समेत लगातार 5 शतक लगाए थे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।