JEE मेन 2021: मई सेशन की परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी, अब 26 अगस्त से 2 सितंबर के बीच आयोजित होगा एंट्रेंस एग्जाम

0
3


  • Hindi News
  • Career
  • JEE Main 2021 Latest Updates| JEE Main Fourth Phase Exam Will Now Held In August September| JEE Main 2021 Revised Schedule|

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम JEE मेन 2021 के चौथे फेज की परीक्षा की तारीखों में संशोधन किया है। रिवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक अब मई सेशन की परीक्षा 26, 27, 31 अगस्त और 01, 02 सितंबर को आयोजित की जाएगी। एजेंसी की तरफ से पहले जारी शेड्यूल के मुताबिक एंट्रेंस एग्जाम 27 जुलाई से 02 अगस्त तक आयोजित किया जाना था।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

इस बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया दी कि कैंडिडेट्स की लगातार मांग को देखते हुए और कैंडिडेट्स के बेहतर परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को JEE मेन के तीसरे और चौथे फेज की परीक्षा के बीच चार हफ्ते का गैप देने की सलाह दी गई है। जिसके बाद अब यह परीक्षा अगस्त-सितंबर में आयोजित होगी।

आवेदन की आखिरी तारीख भी बढ़ी

परीक्षा का नया शेड्यूल जारी करने के साथ ही केंद्रीय मंत्री ने यह भी बताया कि चौथे फेज की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया फिलहाल जारी है, जिसे अब बढ़ाकर 20 जुलाई कर दिया गया है। वहीं, इस परीक्षा के लिए कुल 7.32 लाख कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। इससे पहले NTA ने तीसरे सेशन की परीक्षा की तारीखों में भी संशोधन किया था। नए शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षा अब 20, 22, 25 और 27 जुलाई 2021 को आयोजित होगी,जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखमिथुन चक्रवर्ती अपने छोटे बेटे नमाशी की फिल्म ‘बैड बॉय’ में आएंगे नजर, डायरेक्टर बोले- वो लेजेंड हैं…
अगला लेखतीज पर है सोलह श्रृंगार का महत्व, ये हैं सुहागिनों के सोलह श्रृंगार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।