Jasprit Bumrah: बल्लेबाजी के बाद जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में भी बरपाया कहर, इंग्लैंड के ओपनर्स को दिन में दिखाए तारे

0
0


इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांचवें टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। कप्तान बनने के साथ ही वह मैच में पूरी तरह से छा गए। पहले बल्लेबाजी और फिर जब गेंदबाजी करने आए तो अपनी कहर बरपाती गेंद से इंग्लैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाजों आउट कर मेजबान को सदमे में डाल दिया। खास तौर से उन्होंने एलेक्स लीस को जीस तरह से बोल्ड किया उसके जितनी बार देखा जाए मन नहीं भरता।

बुमराह ने पारी की तीसरी ओवर की सातवीं गेंद पर पर एलेक्स को बोल्ड किया। दरअसल ओवर की आखिरी गेंद बुमराह ने नो बॉल फेंकी थी जिसके कारण उन्हें एक अतिरिक्त गेंद डालना पड़ा लेकिन वह भारत के लिए भाग्यशाली रहा और टीम को पहला विकेट मिला। लीस मैच में सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे।

IND vs ENG: ऋषभ पंत का खौफ ऐसा कि मोहम्मद शमी की बैटिंग से डर गए इंग्लैंड के कप्तान, जानिए कैसे?
वहीं बुमराह ने मैच के चौथे ओवर के बाद पहली ही गेंद पर जैक क्राउले को शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करा के इंग्लैंड को दूसरा झटका दे दिया। इस तरह से कप्तान बुमराह ने दोनों ओपनर का शिकार कर भारतीय टीम को गेंदबाजी में बेहतरीन शुरुआत दिलाई।

बल्लेबाजी में मचाई तबाही

गेंदबाजी से पहले बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी से खलबली मचाई थी। मैच के 84 वें ओवर में उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर कुटाई की। ब्रॉड के इस एक ओवर में बुमराह ने 35 रन जुटाए जिसके कारण टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह सबसे महंगे ओवर के रूप में दर्ज हुआ। इस दौरान उन्होंने बल्ले से 29 लिए जबकि 6 रन टीम को अतिरिक्त के रूप में मिले।

Rishabh Pant: 146 रन तो देखे, लेकिन क्या ऋषभ पंत के पैर भी देखे? तूफानी पारी का राज समझिए
बल्लेबाजी में बुमराह ने 16 गेंद में 31 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल रहे। वहीं मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा की धमाकेदार शतकीय पारी से 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। पंत ने अपनी पारी में 146 रन बनाए जबकि जडेजा ने 104 रनों की मैराथन पारी खेली।



Source link

पिछला लेखHome Remedies for Pimple: 20 सेकेंड में मुंहासे को गायब कर देगा ये घरेलू उपाय, दाग भी नहीं पडे़ंगे
अगला लेखKoffee With Karan 7: ‘कभी खुशी कभी गम’ नहीं बल्कि ‘KGF’ की तरह होती है शादी’, असफल रिश्ते पर खुलकर बोलीं समंथा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।