James Anderson ENG vs SA: जेम्स एंडरसन ने चकनाचूर किया 110 वर्ष पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज

0
1


दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को विकेट झटकते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने 110 वर्ष पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड चकनाचूर किया है। वह 40 वर्ष की उम्र टेस्ट में विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी बार्नेंस को पीछे छोड़ा।

कंगारू तेज गेंदबाज ने 39 वर्ष 52 दिनों की उम्र में 1912 में टेस्ट विकेट झटका था, लेकिन जेम्स एंडरसन ने 40 साल और 19 दिन की उम्र में टेस्ट विकेट लेकर इतिहास रच दिया। जिमी आज भी इतना फिट हैं कि क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में एक दिन में 20-25 ओवर फेंक सकते हैं।

जिमी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन 18 ओवरों में 51 रन देकर 1 विकेट झटका। उन्होंने कप्तान डीन एल्गर को 47 रनों के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके साथ ही उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 658 विकेट हो गए हैं। वह दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज भी हैं। मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और श्रीलंका के रंगना हेराथ 40 से ज्यादा की उम्र में टेस्ट विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं, लेकिन वे दोनों ही स्पिन स्पेशलिस्ट थे।

Cheteshwar Pujara: रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे चेतेश्वर पुजारा, मना रहे अपने फॉर्म का अमृत महोत्सव

IND vs ZIM: भारत ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को धोया, गेंदबाजों के बाद गिल-धवन का धमाल



Source link

पिछला लेखनोएडा के ट्विन टावर को ध्वस्त करने से पहले खाली कराए जाएंगे आसपास के फ्लैट
अगला लेखआज का शब्द: कन्हैया और भारत भूषण की रचना- मेरी नींद चुराने वाले
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।