ISRO Recruitment 2021: इसरो-एलपीएससी में 100 से ज्यादा अपरेंटिस भर्ती, इतना मिलेगा वेतन

0
3


हाइलाइट्स:

  • इसरो में अपरेंटिस करने का मौका।
  • एलपीएससी ने निकाली भर्ती।
  • 26 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन।

ISRO Recruitment 2021: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO)- लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटर (LPSC), त्रिवेंद्रम ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। अपरेंटिसशिप (संशोधन) अधिनियम 1973 के तहत एक साल के अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए अपरेंटिस के पद पर भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 जुलाई 2021 को या इससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

ISRO LPSC भर्ती 2021 अधिसूचना के मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन 30 जून 2021 से शुरू हुए हैं। योग्य उम्मीदवार नेशनल अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) की आधिकारिक वेबसाइट portal.mhrdnats.gov.in पर जाकर जरूरी डीटेल्स चेक कर सकते हैं। इसरो एलपीएससी भर्ती 2021 नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

इसरो में खाली पदों का विवरण (ISRO LPSC Vacancy Details)
ग्रेजुएट अपरेंटिस – 73 पद
तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस – 87 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 160 पद

ये हैं जरूरी तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख – 30 जून 2021
NATS पोर्टल में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि – 20 जुलाई 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 26 जुलाई 2021
परिणाम – 2 अगस्त 2021

जानिए कितना मिलेगा स्टाइपेंड?
ग्रेजुएट अपरेंटिस – 9000 रुपये प्रति माह
टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस – 8000 रुपये प्रति माह

ये भी पढ़ें:Sarkari Naukri 2021: पंजाब बिजली विभाग में कई पदों पर 2632 वैकेंसी, 10वीं पास ITI वाले भी करें अप्लाई

कौन कर सकता है आवेदन?
ग्रेजुएट अपरेंटिस – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.टेक या बी.ई या समकक्ष में कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में पास होना चाहिए।
टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस – 60 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में डिप्लोमा मांगा गया है।

ये भी पढ़ें: Railway Jobs 2021: ग्रेजुएट के लिए पश्चिम मध्य रेलवे में निकली सरकारी नौकरी, सैलरी 61400 रुपये

आवेदन कैसे करें?
योग्य उम्मीदवार 26 जुलाई 2021 को या उससे पहले एलपीएससी वेबसाइट lpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार राष्ट्रीय वेब पोर्टल में रजिस्टर्ड नहीं किया है, उन्हें www.mhrdnats.gov.in पर खुद को एनरोलमेंट प्रोसेस पूरा करना होगा। जिसके वेरिफिकेशन और अप्रूवल के लिए कम से कम एक दिन वेट करना होगा। इसके बाद छात्र चरण 2 के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन लिंक

NATS Portal link

LPSC वेबसाइट का लिंक



Source link

पिछला लेखWeight loss drink: तेजी से चर्बी और वजन घटा देता है नींबू-गुड़ का आयुर्वेदिक ड्रिंक, खाली पेट करें सेवन फिर देखें कमाल
अगला लेख2 साल में फिलीपींस जैसे 4 हादसे: म्यांमार, रूस और यूक्रेन में सैन्य विमान दुर्घटना में 41 की जान गई थी; सूडान में आदिवासियों को रेस्क्यू करते हुआ था हादसा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।