ISRO ने ग्रेजुएट, टेक्नीशियन अप्रेंटिसशिप के लिए मांगे आवेदन, पढ़ें डिटेल्स

0
0


भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में अपरेंटिसशिप करने की सोच रहे युवाओं के लिए खबर है. ISRO ने बेंगलुरु में अपने मुख्यालय (Headquarter) में ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अपरेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. आवेदन पत्र ISRO की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.on पर उपलब्ध हैं और एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई है. इच्च्छुक और योग्य कैंडिडेट्स लास्ट डेट तक या उससे पहले आवेदन पत्र जमा कर दें.

ISRO ने भी नोटिफाइ किया है कि, “उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 22.07.2021 से पहले केवल hqapprentice@isro.gov.in पर “उपरोक्त अपरेंटिसशिप कैटेगिरी के लिए आवेदन” विषय के साथ पीडीएफ फॉर्मेट में डॉक्यूमेंट्स की एक कॉपी ई-मेल करें.”

अप्रेंटिसशिप के लिए कुल 43 वैकेंसी हैं

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने अप्रेंटिसशिप के लिए कुल 43 वैकेंसी निकाली हैं. उम्मीदवार ध्यान दे कि सिलेक्शन या चयन के बाद ग्रेजुएट ट्रेनी को 9000 रुपये का मासिक स्टाइपेंड दिया जाएगा और अन्य को 8000 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड मिलेगा. 60% अंकों वाले इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं कम से कम 60% अंकों वाले डिप्लोमा इंजीनियर टेक्नीशियन अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं.

चयनित कैंडिडेट्स की नियुक्ति 12 महीने के लिए है

कमर्शियल प्रैक्टिस में डिप्लोमा वाले लोगों के लिए भी 20 अप्रेंटिसशिप वैकेंसी हैं. वहीं ISRO ने कहा है, “चयनित उम्मीदवारों को 12 महीने के लिए ट्रेनी स्टाफ के रूप में नियुक्त किया जाएगा.”उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए  ऑफिशियल वेबसाइट isro.gov.on पर रेग्यूल विजिट करें. 

ये भी पढ़ें

IAS Success Story: पढ़ाई में बेहद होशियार होने के बाद भी अंकुश भाटी यूपीएससी में हुए फेल, फिर ऐसे मिली सफलता

Bihar ANM Recruitment 2021: एएनएम के 8000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, 21 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखपाकिस्तान का बेबुनियाद आरोप: PM इमरान बोले- हाफिज सईद के घर पर हमले की प्लानिंग और फाइनेंस में भारत का हाथ; पाक NSA का दावा- मास्टरमाइंड RAW का एजेंट
अगला लेखPetrol Diesel Price Today: पेट्रोल रिकॉर्ड तोड़ महंगा, दिल्ली में 100 रुपये से बस इतनी दूरी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।