IPL 2021 In UAE : आईपीएल के शेड्यूल को लेकर BCCI पशोपेश में, 25 दिन में खेलने होंगे 31 मैच, 8 हो सकती है डबल हेडर की संख्या

0
1


हाइलाइट्स:

  • आईपीएल 2021 के पहले लेग में 29 मैच खेले गए थे
  • तीसरी बार आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा
  • कोरोना की वजह से आईपीएल 2021 को सस्पेंड कर दिया था

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी बचे 31 मुकाबले अब यूएई में खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल के लॉजिस्टिक पहलू पर चर्चा के लिए बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और सचिव जय शाह सहित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के शीर्ष अधिकारी इस समय दुबई में मौजूद हैं।

बायो बबल में कोरोना की सेंधमारी के बाद आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। पहले लीग में 29 मुकाबले खेले गए थे। बीसीसीआई ने हाल में यूएई में इस लीग के आयोजन की पुष्टि की है।

आईपीएल का पहला खिताब किस टीम ने जीता था ? दीजिए ऐसे ही कुछ आसान सवालों के जवाब और जीतिए इनाम

वेबसाइट इनसाइडस्पोर्ट डॉट को की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल (IPL 2021) के शेड्यूएल में बड़े बदलाव की तैयारी में है। इसमें वेन्यू और शेड्यूल शामिल है। 31 मैचों को 25 दिन के भीतर खेलने होंगे।

8 से 10 डबल हेडर मुकाबले हो सकते हैं

यदि कोविड-19 (COVID-19) की वजह से आईपीएल स्थगित नहीं हुआ होता तो सिर्फ 6 डबल हेडर मुकाबले बचे थे। अब छोटे से विंडो में वह टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले सभी मैचों का आयोजन करना चाहता है। बीसीसीआई 8 से 10 डबल हेडर मुकाबले की प्लानिंग कर रहा है।
Yuzvendra Chahal, Dhanashree Latest Video: युजवेंद्र चहल बोले- मेरी वाइफ ने मुझे गुगली करना सिखाया है, मजे लेने में पीछे नहीं रहे राशिद और पंड्या
लीग के अंतिम चरण के मैच और नॉकआउट व फाइनल एक वेन्यू पर
पिछले साल की तरह इस बार भी आईपीएल 2021 (IPL In UAE) के मुकाबले तीन मैदानों पर खेले जाएंगे। इसमें शारजाह, अबुधाबी और दुबई शामिल हैं। हालांकि बीसीसीआई लीग के अंतिम चरण के मैच और नॉकआउट राउंड के मुकाबले जिसमें फाइनल भी शामिल है, उसे सिर्फ एक वेन्यू पर खेलना चाहता है। इसके लिए दुबई पहली पसंद होने की उम्मीद है। जहां आईपीएल 2020 की तरह अधिकांश फ्रैंचाइजी होटल बुक कर सकती हैं।

धोनी का नाम आते ही राशिद खान हुए खामोश! बोले-एक शब्द में माही को बयां करना मुश्किल, कोहली और युवराज की यूं की तारीफ
मैचों के समय में बदलाव की संभावना नहीं
पिछली बार की तरह इस बार भी आईपीएल 2021 के डबल हेडर का पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से खेले जाने की उम्मीद है। दूसरा मैच शाम 7:30 बजे से खेला जा सकता है। आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें अबु धाबी में ठहरी हुई थीं जबकि अन्य टीमें दुबई में थीं।
World Test Championship Final: क्रिकेट के बाद अब कॉमेंट्री की दुनिया में छा जाने को तैयार दिनेश कार्तिक, सुनील गावसकर बोले-गुड लक डीके
पहले नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स 8 में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है जबकि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे लेग के आयोजन की प्लानिंग 17 या 19 सितंबर करने की सोच रहा है।



Source link

पिछला लेखडिलीवरी के बाद वजन घटाने के लिए आजमाएं ये तरीके
अगला लेखसरकारी नौकरी: नेशनल हेल्थ मिशन (NHM), मध्य प्रदेश ने स्टाफ नर्स समेत 5215 पदों पर निकाली भर्ती, 22 जून आवेदन की आखिरी तारीख
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।