iPhone पर कैसे भेजें इनविजिबल मैसेज? किसी को नहीं पता चलेगा चैट में छुपा सीक्रेट

0
0


Photo:CANVA Iphone पर कैसे भेजें इनविजिबल मैसेज?

Invisible message tricks on iphone: एप्पल ने कुछ दिन पहले ही नए फीचर्स के साथ अपने लेटेस्ट आईओएस 16 का अपडेट जारी किया है। इसके इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप iMessage में भी कई शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है। 

यह आईओएस यूजर्स को अपने आईफोन और आईपैड पर लाइट इफेक्ट के साथ मेमोजिस और मैसेज भेजने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा, इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप यूजर को 15 मिनट के भीतर भेजे गए संदेश को एडिट करने और यहां तक ​​कि अनसेंड करने की भी सुविधा देता है।

इतना ही नहीं, आईओएस 16 के लेटेस्ट वर्जन पर  iMessage के जरिए ‘इनविजिबल लिंक’ पर मैसेज सेंड और रिसीव करने की भी सुविधा देता है। इस फीचर के जरिए यूजर किसी संदेश पर टैप करने के बाद ही उसे पढ़ पाएंगे। यानी iMessage में यूजर भेजे गए टेक्स्ट को आसानी से छिपा सकते हैं। एप्पल का दावा है कि इस फीचर के जरिए यूजर किसी को भी प्राइवेट मैसेज भेज सकेंगे। प्राप्तकर्ता को यह मैसेज पढ़ने के लिए उस पर स्वाइप या टैप करना होगा। यह फीचर केवल आईओएस 16 यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

iMessage पर कैसे भेजें इनविजिबल मैसेज?

इनविजिबल मैसेज भेजने के लिए सबसे पहने आपको डिवाइस में आईओएस का लेटेस्ट वर्जन iOS 16 अपडेट करना होगा। इसके बाद अपने फोन में iMessage ऐप को ओपन करें। अब उस कॉन्टैक्ट के कन्वर्सेशन में जाएं, जिसे आप इनविजिबल मैसेज भेजना चाहते हैं। अपना मैसेज टाइप करें। आप इसमें मेमोजी और फोटोज भी ऐड कर सकते हैं। अब सेंड बटन को टैप एंड होल्ड करें।

सेंड बटन के सामने मौजूद ग्रे डॉट्स पर टैप करें। अब मैसेज का प्रिव्यू देखने के लिए इनविजिबल लिंक के ऑप्शन को चुनें। इसके बाद इच्छानुसार इफेक्ट्स को चुनें और मैसेज भेजने के लिए ‘सेंड’ का बटन दबाएं। आपका संदेश ब्लर इफेक्ट्स के साथ चुने हुए कॉन्टैक्ट पर पहुंच जाएगा। इसके बाद प्राप्तकर्ता इस पर स्वाइप या टैप करके इस संदेश को पढ़ सकेंगे

Latest Business News





Source link

पिछला लेखInstagram पर डिलीट हो चुकी है पुरानी चैट, इस ट्रिक से चुटकियों में आएगी वापस
अगला लेखभास्कर अपडेट्स: हॉलिवुड एक्टर एलेक बाल्डविन पर लगेगा अनैच्छिक हत्या का आरोप; 2021 में फिल्म ‘रस्ट’ के सेट पर हुआ था हादसा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।