Intelligence Bureau में निकले 1675 पद के लिए जारी हुआ ये जरूरी नोटिस, आपने पढ़ा क्या?

0
0


IB Recruitment 2023 Important Notice: भारतीय खुफिया एजेंसी ने कुछ समय पहले बंपर पद भर्ती का विज्ञापन प्रकाशित किया था. इन रिक्तियों को लेकर आईबी ने फिर से ताजा अपडेट जारी किया है. इसके तहत इन पद की रजिस्ट्रेशन की डेट और लास्ट डेट में बदलाव किया गया है. पुराने शेड्यूल के मुताबिक इन रिक्तियों के लिए आवेदन पहले 21 जनवरी से शुरू होना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब इनके लिए रजिस्ट्रेशन 28 जनवरी 2023 से शुरू होंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे ये नई तारीख नोट कर लें.

लास्ट डेट भी बदली

रजिस्ट्रेशन डेट के साथ ही गृह विभाग ने अप्लाई करने की लास्ट डेट भी बदल दी है. पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 फरवरी 2023 थी जो अब बदलकर 17 फरवरी 2023 कर दी गई है. इस संबंध में जानकारी मिली है कि कुछ तकनीकी खामी के कारण ये डेट बदली गई है. अब नई तारीखों के हिसाब से रजिस्ट्रेशन करना होगा.

भरे जाएंगे ये पद

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत मल्टी टास्किंग स्टाफ और सिक्योरिटी असिस्टेंट/एग्जीक्यूटिव के कुल 1675 पद भरे जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं.

यहां से करें अप्लाई

इंटेलीजेंस ब्यूरो के इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स जिसके अंतर्गत ये विभाग आता है, कि वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – mha.gov.in.

अन्य जरूरी जानकारियां

इन वैकेंसी के लिए कैंडिडेट का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी. शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इन भर्तियों के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है. अन्य अर्हताएं भी हैं, जिन्हें पूरा करना जरूरी है.

नया नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़े: CRPF ने 1458 पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ायी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखगुजरात : बलात्कार के बाद गर्भवती हुई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार
अगला लेखकैंसर से जंग जीतने के बाद अब इस बीमारी का शिकार हुईं साउथ एक्ट्रेस ममता मोहनदास, जानें इसके लक्षण
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।