Indian Motorcycle ने लॉन्च की 2022 चीफ रेंज, कीमत 20.75 लाख रुपये से होगी शुरू

0
1


नई दिल्ली. आइकोनिक इंडियन चीफ की 100 वीं वर्षगांठ पर, इंडियन मोटरसाइकिल ने आधिकारिक तौर पर भारत में अपने नए 2022 चीफ लाइनअप को लॉन्च करने की घोषणा की है. इंडियन मोटरसाइकिल के मुताबिक, न्यू चीफ को एक बेसिक और मैकेनिकल लुक के साथ बनाया गया है, जो अमेरिकी मोटरसाइकिलिंग के गौरवशाली दिनों का सम्मान करता है. नया इंडियन चीफ डार्क हॉर्स, इंडियन चीफ बॉबर डार्क हॉर्स, और इंडियन सुपर चीफ लिमिटेड, सरल स्टील-ट्यूब फ्रेम पर आधारित और भारतीय मोटरसाइकिल के थंडरस्ट्रोक मोटर द्वारा संचालित, क्लासिक अमेरिकन वी-ट्विन पर तीन अलग-अलग टेक प्रदान करते हैं.

ललित शर्मा, कंट्री मैनेजर, पोलारिस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, ने कीमत की घोषणा के बारे में कहा, “द चीफ एक गौरवशाली विरासत वाला एक सम्मानित ब्रांड है और पूरे वर्षों और दुनिया भर में एक स्थिर प्रशंसक प्राप्त की है. इस ब्रांड की 100वीं वर्षगांठ पर एक श्रद्धांजलि के रूप में, हमने आज मोटरसाइकिलों की नई चीफ लाइनअप लॉन्च की है जो भारत में अपने तकनीकी कौशल, एलिगेंस और आधुनिक प्रदर्शन के साथ हर उत्साही क्रूजर को उत्साहित करेगी.

यह भी पढ़ें: सबसे पावरफुल इलेक्ट्रॉनिक कार TATA Nexon EV अब और भी पावरफुल अवतार में, जानिए सबकुछ

2022 चीफ रेंज के फीचर्स – लाइनअप में 15.1-लीटर फ्यूल टैंक, बॉबेड रियर फेंडर, डुअल आउटबोर्ड प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर शॉक्स, डुअल एग्जॉस्ट, एलईडी लाइटिंग, कीलेस इग्निशन और पिरेली नाइट ड्रैगन टायर्स हैं. क्रूज नियंत्रण के अलावा, राइडर 3 कंट्रोल मोड में से एक को चुनकर थ्रॉटल को एडजस्ट कर सकते हैं, जिसमे स्पोर्ट्स, स्टैंडर्ड और टूर मोड शामिल हैं.

चीफ सीरीज में एक छोटा 1626 मिमी व्हीलबेस, 662 मिमी सीट ऊंचाई, और केवल 304 किलोग्राम का वजन है. 132 मिमी ट्रेवल के साथ चीफ का क्लासिक 46 मिमी फ्रंट फोर्क, 28.5 डिग्री लीन एंगल, और आरामदायक हैंडलिंग इसे सबसे डिफिकल्ट राइड के साथ भी एक सक्षम मशीन बनाती है.

यह भी पढ़ें: Maruti Baleno फेसलिफ्ट कार जल्द होगी लॉन्च, जानिए क्या होगा खास

2022 चीफ रेंज का इंजन – इंडियन मोटरसाइकिल का थंडरस्ट्रोक 116 (1890cc) इंजन 162 Nm के टार्क के साथ सभी प्रीमियम चीफ वर्जन को पावर देता है. एबीएस स्टैंडर्ड है, चीफ और चीफ बॉबर डार्क हॉर्स मॉडल पर हाई ग्लॉस ब्लैक फिनिश स्टैंडर्ड हैं, जबकि सुपर चीफ लिमिटेड पर प्रीमियम क्रोम फिनिश स्टैंडर्ड हैं.

प्रत्येक मॉडल में 101 मिमी का राउंड राइड कमांड सिस्टम मिलता है. राइडर्स राइड कमांड सिस्टम को ग्रिप कंट्रोल या डिजिटल आईपीएस टचस्क्रीन डिस्प्ले के माध्यम से कंट्रोल कर सकते हैं. सवारों के लिए कई इंटरफेस उपलब्ध हैं, जिनमें दो वैकल्पिक गेज कॉन्फ़िगरेशन, बाइक और सवारी की जानकारी और टर्न बाय टर्न नेविगेशन शामिल हैं. राइडर यदि वायरलेस हेल्मेट कम्युनिकेटर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो राइडर अपने फोन को ब्लूटूथ या यूएसबी के माध्यम से जोड़े जाने के बाद राइड कमांड सिस्टम के अंदर अपने म्यूजिक को कंट्रोल कर सकते हैं. राइडर्स फोन की जानकारी भी एक्सेस कर सकते हैं, जिसमें लास्ट कॉल, कॉन्टैक्ट्स, नंबर पैड और टेक्स्ट मैसेज हिस्ट्री शामिल हैं. कनेक्ट होने के बाद इनकमिंग कॉल को राइडर सीधे RIDE COMMAND सिस्टम के माध्यम से उन्हें एक्सेप्ट या डिक्लाइन कर सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेखनकली दूध से हो सकता है आपकी सेहत को नुकसान, ऐसे करें पहचान
अगला लेखभाद्रपद की अष्टमी को मनाई जाती है राधा अष्टमी, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।