Indian Coast Guard Result 2021: नाविक और यांत्रिक के पदों पर निकली भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

0
2


Indian Coast Guard Result 2021: इंडियन कोस्ट गार्ड ने पिछले दिनों यांत्रिक और नाविक के 358 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया था, जिसका अब रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे इंडियन कोस्ट गार्ड की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. जो परीक्षार्थी इस परीक्षा में सफल हुए हैं, उन्हें अगली प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा. सभी स्टेज का टेस्ट पास करने के बाद उनकी नियुक्ति इन पदों पर कर दी जाएगी.

इन पदों पर होगी नियुक्ति 
नोटिफिकेशन के मुताबिक इंडियन कोस्ट गार्ड इस भर्ती के जरिए नाविक जनरल ड्यूटी के 260 पद, नाविक डॉमेस्टिक ब्रांच के 50, यांत्रिक मैकेनिकल के 31, यांत्रिक इलेक्ट्रिकल के 7 और यांत्रिक इलेक्ट्रॉनिक्स के 10 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. कुल पदों की संख्या 358 है. 

ऐसे चेक करें रिजल्ट
जिन अभ्यर्थियों ने इस भर्ती परीक्षा में हिस्सा लिया था, वह इंडियन कोस्ट गार्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://www.joinindiancoastguard.gov.in पर जाएं. यहां अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन कर सकते हैं. इसके बाद आपके सामने रिजल्ट का लिंक आ जाएगा. आप अपने रोल नंबर के हिसाब से परीक्षा का रिजल्ट देख सकते हैं. वेबसाइट पर आपको इससे संबंधित विस्तृत जानकारी मिल जाएगी. 

इन बातों का रखें ध्यान
अगर आप इस परीक्षा में पास हुए हैं तो आपको इंडियन कोस्ट गार्ड की तरफ से आगे की सूचना दे दी जाएगी. जिसके मुताबिक आप आगे की प्रक्रिया के लिए तैयार हो सकते हैं. आप ईमेल के जरिए भी इस संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः AICTE ने जारी किया शैक्षणिक कैलेंडर, देश के सभी टेक्निकल संस्थानों में 15 सितंबर से शुरू होंगी क्लासेस

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखदेखें VIDEO: घर में आग लगाकर लॉन में आराम फरमा रही महिला का वीडियो हुआ वायरल, अमेरिका के मैरीलैंड का मामला, पुलिस ने किया गिरफ्तार
अगला लेखDRDO की 2-DG दवा के आपात इस्तेमाल को DCGI ने दी मंजूरी, कोरोना मरीजों के इलाज में है कारगर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।