India vs England: डेथ ओवर्स में हाथ-पैर क्यों पटक रहे थे विराट कोहली और रोहित शर्मा, जीते पर दबाव में बिखरती दिखी टीम इंडिया

0
3


हाइलाइट्स:

  • भारत ने निर्णायक वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को सात रन से हराया
  • इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली
  • इससे पहले भारत ने टेस्ट सीरीज 3-1 और टी20 सीरीज 3-2 से अपने नाम किया था

पुणे
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ (India beat England) रविवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले को 7 रनों से जीत भले ही दर्ज, लेकिन अकेले 22 वर्षीय सैम करन (Sam Curran) ने डेथ ओवर्स में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम की कड़ी परीक्षा ली। कप्तान कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लगभग हर गेंद पर बोलर से मीटिंग करते दिखे, लेकिन आखिरी गेंद तक वे सैम करन (नाबाद 95) पर काबू नहीं पा सके।

इसलिए बढ़ी विराट-रोहित की परेशानी
वह तो भला हो दूसरे छोर पर गिरते विकेटों, वर्ना सैम करन को अगर किसी बल्लेबाज का साथ मिल जाता तो यह मैच भारत के हाथ में शायद ही आता। विराट कोहली और रोहित उस वक्त माथे से पसीना पोछते और पैर पटकते दिखाई दिए, जब हार्दिक पंड्या की ओर से किए गए 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्क वुड का बड़ा ही आसान कैच लॉन्ग ऑन पर शार्दुल ठाकुर ने छोड़ दिया।

IND vs ENG 3rd ODI Highlights: रोमांचक ‘फाइनल’ में जीता भारत, खाली हाथ लौटेगा इंग्लैंड, टेस्ट-T20 के बाद कोहली के धुरंधरों ने वनडे सीरीज किया अपने नाम

खराब फील्डिंग ने बढ़ाया दबाव
टीम इंडिया की टेंशन उस वक्त बढ़ गई, जब इसकी अगली ही गेंद पर टी. नटराजन ने स्क्वेयर लेग पर सैम करन का कैच ड्रॉप कर दिया। कोहली सिर पकड़े नजर आए, जबकि मुंबई इंडियंस को 5 बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा हैरान-परेशान दिखे, जो कि कम ही देखने को मिलता है। भारत ने भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, शादुल ठाकुर, टी. नटराजन और प्रसिद्ध कृष्णा, यानी 5 तेज गेंदबाजों, का मैच में इस्तेमाल किया। यह कुल चौथा और 1997 के बाद पहला अवसर था जबकि भारत पांच तेज गेंदबाजों को पहले पांच गेंदबाजों के रूप में आजमाया।

India vs England : स्टोक्स का कैच लपकते ही शिखर धवन के सामने हार्दिक पंड्या ने जोड़े हाथ, देखें वायरल वीडियो

सैम करन के आगे हर पैंतरा फेल, विराट-रोहित की नहीं गली दाल
करन ने 22 रन के निजी योग पर हार्दिक पंड्या से मिले जीवनदान के बाद 83 गेंदों पर नाबाद 95 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल हैं। पूरी पारी पर नजर डाली जाए तो एक सैम ही थे, जिन्होंने टीम इंडिया को खूब परेशान किया। सैम ने मोईन अली के साथ 32 रन, राशिद अली के साथ 57 रन, मार्क वुड के साथ 60 और टॉप्ले के साथ नाबाद 5 रनों की साझेदारी की। इस दौरान विराट और रोहित ने सैम को आउट करने के लिए हर पैंतरा अपनाया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

Rohit Sharma Shikhar Dhawan Record: रोहित-धवन ने बतौर जोड़ीदार वनडे में पूरे किए 5000 रन, बने दुनिया के 7वें जोड़ीदार

ऐसा रहा मैच
मैच के स्कोर बात की करें तो मेजबान भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 329 रन का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को 50 ओवर में नौ विकेट पर 322 रन पर रोक दिया। इंग्लैंड के लिए करन ने 83 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्के की बदौलत 95 रनों की नाबाद पारी खेली।

India vs England 3rd ODI : शतकीय साझेदारी कर रोहित और धवन ने बनाया ये खास रेकॉर्ड, सचिन-गांगुली के बाद दूसरे नंबर पर पहुंचे



Source link

पिछला लेखहोली के रंगों में लगाएं बॉलीवुड का तड़का, जरूर सुने ये मस्तीभरे गाने
अगला लेखआस्था विश्वास की जीत का पर्व है होली, सतयुग से चला आ रहा है त्योहार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।