Independence Day: अभी किन चीजों से आजादी मिलना बाकी? कार्तिक आर्यन ने कही दिल की बात

0
1


बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन के करियर का ग्राफ बहुत तेजी से ऊपर गया है। आज के वक्त में वह इंडस्ट्री के कुछ सबसे नामचीन और पॉपुलर सितारों में गिने जाते हैं। 75th Independence Day पर कार्तिक आर्यन ने इस खास दिन को लेकर उनके दृष्टिकोण और भारत माता के प्रति समर्पण के साथ-साथ इस चीज पर भी बात की, कि हमें अभी किन चीजों से आजादी मिलना बाकी है।

अभी इन चीजों से आजादी की जरूरत

HT के साथ बातचीत में कार्तिक आर्यन ने बताया, ‘मुझे नहीं पता कि हमें इसे इन चीजों से ‘आजादी’ के तौर पर देखना चाहिए या नहीं लेकिन युवाओं के दिमाग पर जिस तरह का दबाव पैदा हो रहा है उसे हटाए जाने की जरूरत है। एक बच्चा या बच्ची जब स्कूल में होती है उस उम्र से लेकर जब तक वो ग्रैजुएट होते हैं – तब ऐसा वक्त होता है जब उन्हें हमेशा ही दबाव में रखा जाता है।’

मां-बाप द्वारा लिए जाते हैं बच्चों के लिए फैसले

कार्तिक आर्यन ने कहा, ‘उनकी पढ़ाई, उन्हें कौन सी स्ट्रीम चुननी चाहिए, कौन सा पेशा उन्हें चुनना चाहिए – कई बार ये फैसले बच्चों के द्वारा नहीं बल्कि उनके परिवार और माता-पिता द्वारा लिए जाते हैं। ये बहुत दुखद है क्योंकि युवा सोच जो नई चीजें खोजने के मामले में अपने आप में बहुत क्षमता रखती है। ये दबाव बहुत युवा उम्र से ही शुरू हो जाता है और काफी वक्त बाद तक बना रहता है।’

कार्तिक आर्यन ने कही अपने दिल की बात

कार्तिक आर्यन ने कहा कि इन चीजों के बारे में बहुत कम बोला जाता है और कई बार ये इंसान की मानसिक सेहत के लिए अच्छा नहीं होता। तो मैं उम्मीद करूंगा कि जिस भी तरह से हो सके, अगर इस समस्या को खत्म करने की कोई तरकीब है और हमारे युवाओं को सही दिशा दी जा सके… अगर उनका दिल और दिमाग किसी चीज की ख्वाहिश करता है तो वो उसमें भी अपना भविष्य बना सकते हैं। बता दें कि कार्तिक आर्यन के माता-पिता चाहते थे कि वह इंजीनियर बनें जबकि उन्हें हमेशा से ही एक्टर बनना था।



Source link

पिछला लेखगजकेसरी योग में करें बहुला चतुर्थी व्रत पूजा, पूरी होगी हर कामना, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि
अगला लेखइस बार जन्माष्टमी पर चलिए वृंदावन की गलियों में, सारी उम्र याद रहेगा ये ट्रिप
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।