IND Vs ZIM : टीम इंडिया ने पहले ही मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से पीटा

0
3


Image Source : TWITTER/@BCCI
Shikhar Dhawan and Shubhman Gill

Highlights

  • टीम इंडिया ने पहला मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त
  • उपकप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने खेली अर्धशतकीय पारियां
  • जिम्बाब्वे के सभी दस विकेट गिरे, टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी नाबाद

IND VsZIM 1st ODI : भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही वन डे सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने धमाकेदार तरीके से दस विकेट से जीत लिया है। टीम इंडिया के सामने जिम्बाब्वे ने 189 रन बनाए थे, यानी टीम इंडिया के लिए 190 रनों का मामूली का टारगेट था। भारतीय टीम ने 30.5 ओवर में ही बिना किसी नुकसान के जरूरी रन जुटा लिए और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अपना अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया। अभी सीरीज में दो और मैच खेले जाने बाकी हैं, जो 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे। 

Team India

Image Source : PTI

Team India

केएल राहुल ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला 


आज के मैच में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और माहौल को देखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित किया और दीपक चाहर ने पहला विकेट चटकाया। इसके बाद दूसरा विकेट भी दीपक चाहर ने ही लिया। लगातार अंतराल पर जिम्बाब्वे के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 40.3 ओवर में ही आउट हो गई और केवल 189 रन ही बना सकी। टीम इंडिया की ओर से दीपक चाहर ने 27 रन देकर तीन विकेट लिए। प्रसिद्ध ने 50 रन देकर तीन और अक्षर पटेल ने 24 रन देकर तीन विकेट झटके। जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान रेजिस चकाब्वा ने सबसे ज्यादा 35 रन की पारी खेली, वहीं लोअर आर्डर में रिचर्ड एनगरावा ने 34 व ब्रैड एवंस  ने 33 रन की पारी खेली, बाकी कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका। 

Shikhar Dhawan

Image Source : PTI

Shikhar Dhawan

धीमी शुरुआत के बाद शुभमन गिल ने भी दिखाए तेवर 

टीम इंडिया जब बल्लेबाजी के लिए उतरी तो कप्तान केएल राहुल खुद ओपनिंग के लिए नहीं उतरे। उन्होंने उपकप्तान शिखर धवन के साथ ये मौका शुभमन गिल को दिया। टीम इंडिया ने धीमी और सधी हुई शुरुआत की। दोनों पहले 50 रन फिर 100 रन और उसके बाद 150 रन की शानदार पार्टनरशिप की। वहीं पहले शिखर धवन ने अपना अर्धशतक पूरा किया, उसके कुछ ही देर बाद शुभमन गिल ने भी अपना पचासा पूरा कर लिया। जब मैच खत्म हुआ तो शिखर धवन 113 गेंदों पर 81 रन और शुभमन गिल ने 72 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली। टीम इंडिया के और किसी भी बल्लेबाज को आने की जरूरत ही नहीं पड़ी और मैच जीत लिया गया। 

Deepak Chahar

Image Source : PTI

Deepak Chahar

केएल राहुल की कप्तानी में पहली जीत 

केएल राहुल को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी। इससे पहले केएल राहुल इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। उन सभी मैचों में उन्हें हार मिली थी, लेकिन अब जाकर राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया जीत पाई है। खास बात ये भी है कि साल 2016 में केएल राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ही इसी हरारे के मैदान पर अपना वन डे डेब्यू किया था और इसी मैदान पर उन्हें पहली जीत मिली है। 

 

Latest Cricket News





Source link

पिछला लेखसोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #BoycottTiger3: लाल सिंह चड्ढा के बाद ट्रोलर्स ने किया सलमान खान की फिल्म को बायकॉट, जमकर किया विरोध
अगला लेख500 रुपए में लोग खरीद रहे हैं 8 हजार वाला Realme C11, बस जान लें ऑर्डर करने की ये ट्रिक – realme c11 price drop to 500 rupees mrp 8 thousand order now online
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।