IND vs WI Stats: बारिश के बाद आया युजवेंद्र चहल का तूफान, टीम इंडिया ने वो कर दिखाया, जो आज तक नहीं हुआ था

0
2


शुभमन गिल बारिश के कारण सिर्फ दो रन से करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से वंचित रह गए, लेकिन उनके नाबाद 98 रन और फिर युजवेंद्र चहल के तूफान में कैरेबियाई टीम उड़ गई। भारत ने तीसरे वनडे में डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत 119 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत की पारी के 24 ओवर पूरे होने के बाद बारिश के कारण मैच रुका और मुकाबले को 40 ओवर का कर दिया गया।

दूसरी बार भारतीय पारी के 36 ओवर पूरे होने के बाद बारिश आई और मेहमान टीम की पारी को यहीं तीन विकेट पर 225 रन के स्कोर पर समाप्त कर दिया गया। वेस्टइंडीज को इसके बाद डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत 35 ओवर में 257 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में विंडीज 137 रनों पर ढेर हो गई।

भारतीय टीम 1983 से विंडीज दौरे पर द्विपक्षीय सीरीज खेल रही है। इससे पहले कभी टीम इंडिया वनडे में उसका क्लीन स्वीप नहीं कर सकी थी। 39 वर्ष के इतिहास में ऐस पहली बार हुआ जब टीम इंडिया ने मेजबान टीम को पूरी तरह डॉमिनेट किया। मैच के हीरो रहे गिल ने 98 गेंद में दो छक्कों और सात चौके की मदद से नाबाद 98 रन की पारी खेली। उन्होंने कप्तान शिखर धवन (58) के साथ पहले विकेट के लिए 113 जबकि श्रेयस अय्यर (44) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की।

IND vs WI: त्रिनिदाद में वो जगह, जहां रिलैक्स करने पहुंचते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी

इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम युजवेंद्र चहल (17 रन पर चार विकेट), मोहम्मद सिराज (14 रन पर दो विकेट) और शार्दुल ठाकुर (17 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 26 ओवर में 137 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज ने अपने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 18 रन पर गंवाए। टीम की ओर से ब्रेंडन किंग (42) और कप्तान निकोलस पूरन (42) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए जबकि उसके चार बल्लेबाज खाता खोलने में भी नाकाम रहे।

वेस्टइंडीज ने अपनी पिछली पांच में से चार द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखलाएं 0-3 से गंवाई हैं। इस दौरान दो बार भारत जबकि एक बार पाकिस्तान और बांग्लादेश ने उसका सूपड़ा साफ किया।
IND vs WI 3rd ODI Highlights: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को धोया, हैट्रिक जीत के साथ क्लीन स्वीप की वनडे सीरीजIND vs WI: किस्मत के मारे शुभमन गिल, बनते-बनते रह गया इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला शतक



Source link

पिछला लेखsamsung buy now pay later, खरीदना है Samsung का महंगा फोन, बिना डाउनपेमेंट किए आज ही ले आएं घर, किश्तों में ही हो जाएगा काम – samsung buy now pay later option for galaxy z fold 3 galaxy z flip 3 galaxy s22 series know how to avail
अगला लेखShamshera Box Office: 6वें दिन सबसे ज्यादा गिरा रणबीर कपूर की फिल्म का कलेक्शन, बॉक्स ऑफिस पर शमशेरा की हालत खराब
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।