IND vs WI 3rd ODI Highlights: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को धोया, हैट्रिक जीत के साथ क्लीन स्वीप की वनडे सीरीज

0
2


पोर्ट ऑफ स्पेन: भारत ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला 119 रनों से जीत लिया है। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम से निकला। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की पारी के दौरान दो बार बारिश आई। 36 ओवर में भारत ने 3 विकेट पर 225 रन बनाए। वेस्टइंडीज के सामने डकवर्थ लुईस नियस के तहत 35 ओवर में 257 रन का लक्ष्य रखा गया। मेजबान टीम 26 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गई।

शतक से चूके गिल
भारत को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान धवन 74 गेंदों पर 58 र बनाकर आउट हुए। उसके आउट होने के तुरंत बाद बारिश आ गई। खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो इसे 40-40 ओवर का कर दिया गया। शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर (44) ने तेजी से रन बनाए। 86 रनों की साझेदारी के बाद अय्यर 199 के स्कोर पर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव (8) एक बार फिर फेल रहे। गिल 98 रन बनाकर खेल रहे थे और पहला शतक बनाने वाले ही थे कि बारिश आई गई। इस समय भारत का स्कोर 36 ओवर में 3 विकेट पर 225 रन था।

बारिश के कारण भारत की बल्लेबाजी ही नहीं आई। बारिश रुकने के बाद वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम से 35 ओवर में 257 रन बनाने का लक्ष्य मिला। 98 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 98 रन बनाकर शुभमन गिल नाबाद रहे। सैमसन ने 6 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए हेडेन वॉल्श ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।

मुकाबले में दिखे ही नहीं मेजबान
मोहम्मद सिराज ने दूसरे ओवर में ही काइल मेयर्स (0) और शामराह ब्रूक्स (0) को आउट कर वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब कर दी। कप्तान पूरन और ब्रैडन किंग ने 42-42 रनों की पारी खेली लेकिन किसी अन्य बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। 26वें ओवर में मेजबानों की पारी 137 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 शिकार किए। शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को 2-2 विकेट मिले। तीनों मैच में अर्धशतक लगाने के लिए गिल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।



Source link

पिछला लेखIND vs WI Live: बारिश की वजह से फिर रुका खेल, 36 ओवर के बाद भारत 225/3, शुभमन 98 रन बनाकर नाबाद
अगला लेखIND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में हराकर रचा इतिहास, पाकिस्तान के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।