Ind vs Wi: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की तूफानी फिफ्टी, भारतीय महिला टीम की बड़ी जीत

0
0


ईस्ट लंदन: स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नाबाद अर्धशतकों की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 56 रन से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने वाली भारतीय टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 167 रन बनाये। जवाब में वेस्टइंडीज टीम चार विकेट पर 111 रन ही बना सकी। भारत के लिये सलामी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया और मंधाना ने 33 रन की साझेदारी की।

भाटिया को ऑफ स्पिनर करिश्मा रामहाराक ने 18 के स्कोर पर आउट किया। वह ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में विकेटकीपर रशादा विलियम्स को कैच देकर लौटी। हरलीन देयोल ज्यादा देर टिक नहीं सकी और तेज गेंदबाज शनिका ब्रूस की गेंद पर पगबाधा आउट हो गई। दो विकेट 52 रन पर गिरने के बाद मंधाना और हरमनप्रीत ने पारी को संभाला। पहले मैच में तबीयत खराब होने के कारण बाहर रही हरमनप्रीत ने 35 गेंद में आठ चौकों की मदद से 51 रन बनाये।मंधाना ने 51 गेंद में 74 रन बनाये। दोनों ने करीब 12 ओवर क्रीज पर डटे रहकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

मंधाना ने अपनी पारी में दस चौके और एक छक्का जड़ा। वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद भी 4 विकेट पर 111 रन ही बनाए। सलामी बल्लेबाज ब्रिटनी कूपर पहली ही गेंद पर आउट हो गईं। 25 रन पर ही टीम ने तीन विकेट खो दिये थे। इसके बाद शेमैनी कैम्पबेल और हेली मैथ्यूज (34 नाबाद) ने 71 रनों की साझेदारी बनाई। लेकिन टीम की जीत के लिए यह काफी नहीं था। गेंदबाजी में स्पिनर राधा यादव ने चार ओवर में सिर्फ दस रन देकर शेमाइन कैंपबेल (47) का विकेट लिया। वेस्टइंडीज का स्कोर चार विकेट पर 96 रन था जब सिर्फ 15 गेंद बाकी थी। दीप्ति शर्मा ने 24 रन देकर दो विकेट लिये।

INDW vs SAW: भारत को मिल गईं नई मैच विनर, कौन हैं अमनजोत कौर जिसने दिलाई 27 रन से जीतU19 World Cup: W, W, W, W… चार गेंदों पर चार विकेट, महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप में अनजान खिलाड़ी ने रचा इतिहासU19 World Cup Highlights: महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने श्रीलंका को चटाई धूल, 76 गेंद रहते जीता मुकाबला



Source link

पिछला लेखसर्दियों में आपकी 5 गलतियां खून में बढ़ाता है गंदा कोलेस्ट्रॉल, हार्ट अटैक का भी खतरा, यह है कंट्रोल का तरीका
अगला लेख‘डिप्रेस्ड’ तमिलनाडु के युवक ने मूवी स्टाइल में बैंक लूटने की कोशिश की
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।