IND vs WI: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, धाकड़ बल्लेबाज की वापसी

0
0


पोर्ट ऑफ स्पेन: भारत के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम (IND vs WI) की घोषणा हो गई है। वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इन दोनों सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। भारत और वेस्टइंडीज के आखिरी दो मैच फ्लोरिडा में होंगे।

शिमरोन हेटमायर की वापसी
बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी। टी20 सीरीज में वह वापसी करेंगे। उनके आने से वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी मजबूत होगी। हेटमायर के पास आईपीएल में खेलने का बी अनुभव है। वह राजस्थान रॉयल्स के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हैं। निकोलस पूरन टीम के कप्तान हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले रोवमैन पॉवेल को उपकप्तान बनाया गया है।

वनडे सीरीज में भारत को दी टक्कर
वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप किया। लेकिन पहले दोनों मैचों में एक समय वेस्टइंडीज जीत के करीब पहुंच गई थी। पहले मुकाबले में मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी और दूसरे में अक्षर पटेल की तूफानी पारी की वजह से टीम इंडिया ने जीत हासिल की। दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज में जीत हासिल की है। उसके बाद टी20 स्पेशलिस्ट की भरमार है।

टीम के पास बल्लेबाजी में कप्तान पूरन और हेटमायर के अलावा शामरह ब्रूक्स, काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग जैसे खिलाड़ी हैं। टीम की गेंदबाजी में सिर्फ जेसन होल्डर के पास ही अनुभव है। भारतीय टीम इसका फायदा उठा सकती है।

वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमर ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।



Source link

पिछला लेखबुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे परियोजना में भ्रष्टाचार की ईडी से जांच का आदेश क्यों नहीं दिया गया : अखिलेश यादव
अगला लेखआज का शब्द: महनीय और रामगोपाल ‘रुद्र’ की कविता- निश्छल अंतर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।