IND vs SL: भारत-श्रीलंका के बीच घरेलू सीरीज का पूरा शेड्यूल, जानें कहां खेला जाएगा पहला मैच

0
0


नई दिल्ली: भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम मुंबई पहुंच चुकी है। टीम इंडिया का 2023 में यह पहला सीरीज और इंटरनेशनल मैच होगा। ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ इस नए साल का आगाज करें। भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी जिसके साथ भी सफेद गेंद से ही मुकाबला होगा। ऐसे में आइए जानते हैं नए साल के पहले भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज का क्या है पूरा शेड्यूल।

भारत-श्रीलंका का पूरा शेड्यूल

भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम को सबसे टी20 मुकाबले में भिड़ना है। दोनों टीमों के बीच यह पहला मुकाबला 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में खेला जाना है। वहीं तीसरे मैच के लिए दोनों टीमों की भिड़ंत राजकोट होगी। यह मुकाबला 7 जनवरी को खेला जाएगा।

इस टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करेंगे। इसके अलावा इस टीम में विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जबकि रोहित शर्मा चोट के कारण उपलब्ध नहीं रहेंगे।

टी20 सीरीज के बाद भारत और श्रीलंका को वनडे में भिड़ना है। टी20 की तरह ही वनडे भी तीन मैचों की सीरीज होगी। इस सीरीज से रोहित शर्मा टीम में वापसी करेंगे। वडे फॉर्मेट में कमान रोहित के ही हाथों में होगी। सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया कोलकाता आएगी। यहां 12 जनवरी को भारत और श्रीलंका की टीम ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में मुकाबला करेगी।

वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को तिरुअनंतपुरम में खेला जाएगा। इस तरह श्रीलंकाई टीम के भारत दौरे का अंत होगा।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक , शिवम मावी, मुकेश कुमार।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

Rohit Sharma: क्या टेस्ट और वनडे से जाएगी रोहित शर्मा की कप्तानी? BCCI की रिव्यू मीटिंग में लिया गया बड़ा फैसला
BCCI Review Meeting: 2023 में भारत कैसे बनेगा विश्व चैंपियन? रोहित-राहुल की मौजूदगी में बन गया रोडमैप, बड़े बदलाव की तैयारी
Salman Butt On Ramiz Raja: बच्चे की तरह रो रहे रमीज राजा… सलमान बट ने पूर्व PCB चीफ को भिगो-भिगोकर मारा



Source link

पिछला लेखकार की बिक्री में इस कंपनी ने गाड़ दिए झंडे, कौन सी कंपनी रह गई पीछे? देखें यहां
अगला लेखदिल्ली में लड़की की कई किलोमीटर कार से घसीटे जाने से मौत, पीड़ित परिवार का दावा ‘निर्भया’ जैसा मामला
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।