IND vs SL: क्लीन स्वीप की तैयारी में भारत, तीसरे वनडे के लिए तय हुआ प्लेइंग XI! श्रीलंका खिलाफ अब मचेगा धमाल

0
0


तिरुवनंतपुरम: श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में टीम इंडिया ने लगातार दो मैच जीतकर अजेय बढ़त बना चुकी है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश रहेगी की वह आखिरी वनडे में भी जीत हासिल कर मेहमान टीम का सूपड़ा साफ करें। ऐसे में आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है। हालांकि इसकी उम्मीद कम ही दिख रही है कि अंतिम वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का बदलाव किया जाए।

दूसरे वनडे में जरूर एक बदलाव देखने को मिला था। प्लेइंग इलेवन में चोटिल युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया गया था, जिन्होंने मैच में तीन विकेट लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

क्या सूर्या और ईशान को मिलेगा मौका?

अपने शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में मौका नहीं मिला था। सूर्यकुमार यादव टी20 के नंबर एक बल्लेबाज हैं तो दूसरी ओर ईशान किशन ने बांग्लादेश दौरे पर अपने आखिरी वनडे मैच में दोहरा शतक लगाकर सनसनी मचाई थी। इसके बावजूद इन दोनों को बाहर बैठना पड़ा है।

वहीं सूर्यकुमार और ईशान को लेकर बल्लेबाजी कोच ने भी साफ कह दिया है कि उन्हें अपनी बारी का अभी इंतजार करना होगा क्योंकि जिन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिल रहा है उनका प्रदर्शन भी कुछ खराब नहीं है। ऐसे में बल्लेबाजी कोच के बयान से तो यही लग रहा है कि तीसरे वनडे में सूर्या और ईशान को शायद ही मौका मिले।

रोहित-गिल करेंगे पारी की शुरुआत

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर रहे हैं। गिल ने लगातार अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन को बतौर ओपनर टीम में शामिल किए जाने की संभावना नहीं बनती है। इसके अलावा मध्यक्रम में केएल राहुल ने विकेटकीपिंग के साथ दूसरे वनडे में अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी दावेदारी को मजबूत किए हुए हैं। इसके अलावा राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में उपलब्ध नहीं होंगे तो कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे में उन्हीं को मौका मिले।

दूसरी ओर टीम में तीसरे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आते हैं। ऐसे में सूर्या के लिए अभी सिर्फ इंतजार करने के अलावा दूसरा और कोई विकल्प नहीं दिख रहा है। क्योंकि मध्यक्रम में भी सभी खिलाड़ी शानदार खेल दिखा रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

Ind vs Nz: T20 में हार्दिक पंड्या तो वनडे में होंगे रोहित शर्मा कप्तान, देखें सीरीज का पूरा शेड्यूल
ILT20 2023: रॉबिन उथप्पा की दमदार पारी, शाहरुख खान की टीम को इंटरनेशनल लीग टी20 में मिली करारी शिकस्त



Source link

पिछला लेख‘ऑस्कर के लिए RRR को नहीं भेजने के पीछे पॉलिटिक्स?’ सवाल पर जूनियर एनटीआर ने दिया ये जवाब
अगला लेख‘नड्डा मैं तुमको पतला करके छोड़ूंगा’, जानिए पीएम मोदी के साथ संबंधों पर बीजेपी अध्यक्ष ने क्या कहा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।