IND vs SA: रोहित और विराट क्यों नहीं खेले साउथ अफ्रीका सीरीज? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

0
2


India vs South Africa T20I 2022: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि हर खिलाड़ी से किसी भी समय उपलब्ध रहने की उम्मीद करना अनुचित होगा। द्रविड़ की टिप्पणी नियमित कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से आराम दिए जाने के बाद आई है।

द्रविड़ ने कहा, ‘यह बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। केएल राहुल पहले भी कप्तानी कर चुके हैं। हम बहुत सी चीजों पर साफ हैं। रोहित शर्मा हमारे सभी प्रारूप के खिलाड़ी हैं। हर समय किसी के उपलब्ध रहने की उम्मीद करना अवास्तविक होगा। कई बार हमें अपने बड़े खिलाड़ियों को आराम देना होता है।’

Rahul Dravid On Hardik Pandya: राहुल द्रविड़ को टॉप-3 पर भरोसा, खास रोल दिखेंगे हार्दिक पंड्या, ऐसा है गेम प्लान
द्रविड़ ने आगे टिप्पणी की है कि खिलाड़ियों को आराम देना एक प्रक्रिया है जो भविष्य में भी जारी रहेगी। यह कुछ खिलाड़ियों के कार्यभार के प्रबंधन के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए निर्णय लिया गया है खासकर जो पिछले छह महीनों में हमारे लिए खेल के तीनों प्रारूपों का हिस्सा रहे हैं। हम अगले छह महीनों में ऐसा करेंगे।’ हालांकि भारत को अपने कुछ नियमित खिलाड़ियों की कमी खल रही है, लेकिन हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक की वापसी से उनका हौसला बढ़ा है।

पंड्या आईपीएल 2022 ट्रॉफी में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने के बाद वापस आ गए हैं और बल्ले और गेंद दोनों से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। द्रविड़ को उम्मीद है कि पंड्या टी20 सीरीज में भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत अच्छा है कि हमारे पास आईपीएल में बहुत से भारतीय कप्तान अच्छा कर रहे हैं। हार्दिक उनमें से एक हैं।

Virat Kohli Instagram Followers: मैदान पर इंतजार, पर यहां ‘दोहरा शतक’ लगा गए विराट कोहली, VIDEO शेयरकर खास अंदाज में मनाया जश्न
राहुल ने एलएसजी के लिए बहुत अच्छा किया, संजू ने आरआर की कप्तानी की। श्रेयस ने केकेआर में भी ऐसा किया। यह खिलाड़ियों को बढ़ने और विकसित होने में मदद करता है।’ कार्तिक की टी20 टीम में उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने बताया कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज विशेषज्ञ फिनिशर बने रहेंगे, जैसा की उन्होंने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भूमिका निभाई थी।



Source link

पिछला लेखईरान में रेल हादसा: चार डिब्बे पटरी से उतरे, 10 यात्रियों की मौत; 50 से ज्यादा घायल
अगला लेखRBI Policy: होम लोन 30 लाख या 50 लाख तो इतनी बढ़ेगी EMI, Car loan की अब ये होंगी किस्तें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।