IND vs NZ T20I Series : टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका, स्टार क्रिकेटर सीरीज से बाहर

0
0


Image Source : GETTY
Ruturaj Gaikwad and Ishan Kishan

IND vs NZ T20I Series  : भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटे बचे हुए हैं। शुक्रवार यानी 27 जनवरी को रांची में पहला मुकाबला खेला जाना है। भारतीय टीम के खिलाड़ी वहां पहुंच भी चुके हैं, इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। भारतीय टीम न्यूजीलैंड का तीन वनडे मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ कर चुकी है, इसलिए उसके हौसले बुलंद हैं। लेकिन टीम में काफी बदलाव किया गया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है, इसलिए हार्दिक पांड्या एक बार​ ​फिर से भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। सीरीज का पहला मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि ये एमएस धोनी के घर पर खेला जाएगा, वहीं जो टीम पहला मैच जीत लेती है, उसके लिए आसान हो जाता है, वो सीरीज पर भी कब्जा कर सके। हालां​कि मैच शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर आई है, जो टीम इंडिया और इसके कप्तान रोहित शर्मा के लिए कतई अच्छी नहीं है। 

Ruturaj Gaikwad

Image Source : PTI

Ruturaj Gaikwad

 

रुतुराज गायकवाड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर 

पता चला है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। यानी वे कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे। इस बात की संभावना तो पिछले दो दिन से जताई जा रही थी, लेकिन अब क्रिकबज के हवाले से खबर सामने आई है कि कलाई में दर्द की शिकायत के चलते रुतुराज गायकवाड़ को पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि रुतुराज गायकवाड़ बेंगलुरु के एनसीए जाएंगे, जहां पर उनकी जांच होगी, उसके बाद आगे की कवायद शुरू होगी। रुतुराज गायकवाड़ आखिरी बार रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद बनाम महाराष्ट्र के बीच खेले गए मैच में खेलते हुए नजर आए थे। हालांकि उस मैच में उनका बल्ला नहीं चला था, पहली पारी में उनके बल्ले से आठ रन आए थे, वहीं दूसरी पारी में भी वे खाता भी नहीं खोल पाए थे। बताया जाता है कि इसी के बाद उन्होंने बीसीसीआई को अपनी कलाई के चोट के बारे में बताया था। ऐसा नहीं है कि रुतुराज गायकवाड़ पहली बार कलाई की चोट से प्रभावित ​हुए हैं। पिछले साल ही जब भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही ​थी, तब भी उनके साथ ये दिक्कत आई थी। हालांकि इतना जरूर है कि रुतुराज गायकवाड़ के बाहर होने से अब पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिल सकता है, जो काफी समय बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। हालांकि देखना होगा कि टीम इंडिया की ओर से रुतुराज गायकवाड़ की जगह किसी रिप्लेसमेंट की मांग की जाएगी कि नहीं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की T20I टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़ (बाहर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Latest Cricket News





Source link

पिछला लेखशाहरुख खान के हमशक्ल ने शेयर किया डांस वीडियो: इब्राहिम कादरी ने झूमे जो पठान पर बनाई रील, फैंस बोले- ये तो हूबहू SRK है
अगला लेख“मैंने कल्पना भी नहीं की थी”: पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बोलीं रानी मछैया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।