IND vs NZ: पृथ्वी साव के आगे आखिरकार सिलेक्टर्स को झुकना पड़ा! T20 टीम में हुई वापसी

0
0


नई दिल्ली: डोमेस्टिक क्रिकेट में कोहराम मचाने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी साव के आगे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम सिलेक्टर्स की जिद हार गई। इस युवा बल्लेबाज को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए टीम में वापस बुलाया गया है। टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या करेंगे, जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है। पृथ्वी ने पहला और आखिरी T20 इंटरनेशनल मुकाबला 25 जुलाई, 2021 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। दूसरी ओर, वह भारत के लिए 5 टेस्ट और 6 टी-20 खेल चुके हैं।

साव घरेलू सर्किट में शानदार फॉर्म में हैं और हाल ही में रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में भी उन्होंने 379 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, जिसके बाद उन्हें टीम में लेने के लिए फैंस ने काफी जोर लगाया था। बोर्ड के सचिव जय शाह ने भी ट्वीट करते हुए तारीफ की थी। उसके बाद से ही माना जा रहा था कि साव की टीम में वापसी हो सकती है। साव इस सीजन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में से एक थे।

विराट कोहली और रोहित शर्मा की वरिष्ठ जोड़ी को टी20 सेटअप से एक बार फिर बाहर रखा गया है, जबकि हार्दिक पंड्या के पास कप्तानी रहेगी। चोटिल संजू सैमसन टीम से बाहर हैं और उनकी जगह जितेश शर्मा अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेलने वाली टीम से हर्षल पटेल को बाहर कर दिया गया है।

चयनकर्ताओं ने पुष्टि की कि केएल राहुल और अक्षर पटेल पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण ODI और T20I दोनों के लिए उपलब्ध नहीं थे। केएस भरत और शाहबाज अहमद को एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है जबकि कुलदीप यादव को टी20 टीम में शामिल किया गया है। शार्दुल ठाकुर, जो श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेले थे, उन्हें तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के स्थान पर एकदिवसीय टीम में बुलाया गया है।

NZ T20I के लिए भारत की टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी साव, मुकेश कुमार

India Squad: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, T20 में फिर रोहित-विराट नहींPrithvi Shaw Opinion: पृथ्वी साव की पर्सनल लाइफ का ठेकेदार कौन…. आखिर क्यों किया जा रहा करियर तबाह?



Source link

पिछला लेखAli Baba में जीशान खान को रिप्लेस करेगा यह एक्टर, कहानी में आएगा दिलचस्प ट्विस्ट
अगला लेखPAK vs NZ: तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 2 विकेट धोया, फखर जमां का शतक हुआ बेकार, 2-1 से जीता सीरीज
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।