IND vs NZ: तीसरे वनडे के लिए चुन लिया गया हैं टीम इंडिया का प्लेइंग XI! न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप का खतरा

0
0


इंदौर: तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले में जीत हासिल कर भारतीय टीम न्यूजीलैंड पर 2-0 से अजेय बढ़त बा चुकी है। ऐसे में तीसरे मैच में अब टीम इंडिया क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेगी जिसमें उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। सीरीज पहले अपने नाम करने के कारण भारत इस मैच में अपनी गेंदबाजी में कुछ बदलाव कर सकता है। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होंने पहले मैच में दोहरा शतक जड़ा और कम स्कोर वाले दूसरे मैच में 40 रन की पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने भी अच्छी शुरुआत की है और वह उसे बड़े स्कोर में बदलना चाहेंगे।

भारतीय टीम सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के बावजूद इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ होगी कि अभी तक केवल गिल और रोहित ही रन बना पाए हैं। यह भी सच्चाई है कि अन्य बल्लेबाजों को पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं ऐसे में ईशान किशन, हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों के पास मैच परिस्थिति में बल्लेबाजी अभ्यास का अच्छा मौका होगा। विराट कोहली को बाएं हाथ के स्पिनरों को खेलने में फिर से परेशानी हो रही है। इस करिश्माई बल्लेबाज को मिशेल सैंटनर ने लगातार आउट किया है।

कोहली पर होगी सबकी नजर

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चार पारियों में तीन शतक जड़ने वाले कोहली पिछले दो वनडे मैचों में सस्ते में आउट हो गए थे क्योंकि न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर उनकी कमजोरी को उजागर कर दिया था। इस साल जबकि विश्व कप होना है तब कब कोहली अपनी इस कमजोरी से जल्द से जल्द पार पाना चाहेंगे। श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार से अच्छी पारियों की उम्मीद थी लेकिन टी20 में धमाल मचाने वाला यह बल्लेबाज सीरीज के पहले मैच में नाकाम रहा।

हार्दिक भी मध्यक्रम में पर्याप्त योगदान नहीं दे पा रहे हैं। भारत को इस सप्ताह के आखिर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेलनी है और इसके बाद वह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेगा और ऐसे में टीम प्रबंधन कुछ खिलाड़ियों को विश्राम देकर रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका दे सकता है। पाटीदार ने घरेलू स्तर पर अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। गेंदबाजी विभाग में भी बदलाव किया जा सकता है तथा तेज गेंदबाज उमरान मलिक और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में रखा जा सकता है।

गेंदबाजों को दोहराना होगा दूसरे वनडे प्रदर्शन

भारतीय गेंदबाजों ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड के छह विकेट 131 रन पर निकालने के बाद उसे 300 से अधिक रन बनाने का मौका दिया था लेकिन रायपुर में दूसरे मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और हार्दिक ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनरों ने भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई है। न्यूजीलैंड इस मैच में जीत दर्ज करके भारत को क्लीनस्वीप करने से रोकने की पूरी कोशिश करेगा और इससे टी20 सीरीज से पहले अपना मनोबल भी बढ़ाना चाहेगा।

टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

Rahul Dravid: क्या टेस्ट, वनडे और टी20 में होंगे अब अलग-अलग कप्तान? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब
Sarfaraz Khan: टीम इंडिया में होने वाली है सरफराज खान की एंट्री, इस पोजिशन पर खेल सकता है देसी तूफान!
ICC Team of the year: भारत की बेटियों ने लहराया परचम, इन खिलाड़ियों को मिला ICC की बेस्ट टी20 टीम में जगह



Source link

पिछला लेखक्या 2030 तक स्मार्टफोन्स का नामो-निशां हो जाएगा खत्म? आपका दिमाग होगा सीधा इंटरनेट से कनेक्ट – will smartphones be extinct by 2030 your brain will be directly connected to the internet
अगला लेख‘अगर मुझे सुरक्षा नहीं मिली जान से हाथ धो बैठूंगा’: राजकुमार संतोषी ने पुलिस को लिखा खत, कहा- फिल्म की रिलीज रोकने को लेकर मिल रही धमकी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।