IND vs ENG Exclusive: भारत के ‘कैलिस’ हार्दिक पंड्या ने किया ‘जोस’ डाउन, रोहित का वार नहीं झेल पाए अंग्रेज

0
0


India Beat England In 1st T20: हार्दिक पंड्या ने एक बार कहा था कि उनके हीरो साउथ अफ्रीका के धाकड़ ऑलराउंडर जैक कैलिस हैं। अब जब उन्होंने साउथेम्प्टन में इंग्लैंड को चारों खाने चित कर दिया तो यह साबित भी हो गया कि वह वाकई में कैलिस के फैन या यूं कहूं तो ज्यादा ठीक होगा कि वह भारत के कैलिस हैं। उन्होंने पहले बल्ले से इंग्लिश टीम को छकाया और फिर गेंद से कमाल करते हुए मेहमान टीम के हौसले पस्त कर दिए। भारत ने रोज बाउल में यह मुकाबला 50 रनों के अंतर से जीता।

रोहित की रणनीति में फंसी इंग्लिश टीम
साउथेम्प्टन में भारतीय टीम अलग ही अंदाज में दिखाई दी। वापसी करने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी तो लोग हैरान थे। सोच रहे थे कि इंग्लिश टीम तो लक्ष्य का पीछा करने में माहिर है। हालांकि, रोहित जानते थे कि वह क्या कर रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड की ताकत पर वार किया। उन्हें पता था कि वह क्या और क्यों कर रहे हैं। दरअसल, उन्हें पता था कि बटलर नए कप्तान हैं। उन्हें भी जसप्रीत बुमराह की तरह सामंजस्य बिठाने में वक्त लगेगा।

इंग्लिश गेंदबाजों का हार्दिक अभिनंदन
रोहित की रणनीति काम भी कर गई। भारतीय टीम ने टेस्ट में मिली हार की निराशा को पीछे छोड़ते हुए बल्ले से बेजोड़ शुरुआत की। जो बल्लेबाज मैदान पर आया उसने चौके-छक्के लगाए। हार्दिक पंड्या (51 रन, 33 गेंद, 6 चौके और एक छक्का) ने जमकर खबर ली और टीम को 198 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। रोहित शर्मा (14 गेंद में 24 रन), दीपक हुड्डा (17 गेंदों में 33 रन), सूर्यकुमार यादव (19 गेंदों में 39 रन) ने भी तेज तर्रार पारी खेली और दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

हार्दिक ने बताया था कैलिस को हीरो
199 रनों का लक्ष्य किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है। इंग्लैंड के साथ भी ऐसा हुआ। वह सभी विकेट खोकर 148 रन ही बना सका और भारत ने यह मुकाबला 50 रनों से जीत लिया। 51 रन और 4 विकेट लेने वाले हार्दिक पंड्या मैन ऑफ द मैच बने। मुझे याद है कि एक इंटरव्यू में उन्होंने मुझसे कहा था कि उनके हीरो साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस हैं। आज मैं खुश हूं कि उन्होंने वैसा ही प्रदर्शन भी किया।

हार्दिक होते हैं तो टीम में 11 नहीं, 12 खिलाड़ी खेलते हैं!
मैच से पहले उनसे मुलाकात हुई थी। वह पॉजिटिव दिख रहे थे। उनका बॉडी लैंग्वेज भी अलग अंदाज में दिख रहा था। मैच के बाद जब उनसे पूछा कि गेंदबाज हार्दिक या बल्लेबाज हार्दिक कौन बेहतर है तो उन्होंने कहा कि देखिए दोनों ही भूमिका में यह बात अहम है। दोनों में से किसी एक को चुनना मुश्किल है। कप्तान के लिए हार्दिक के टीम में आने से सबसे बड़ा फायदा अतिरिक्त विकल्प का होना है। दरअसल, ऑलराउंडर के होने से टीम में 11 नहीं, बल्कि 12 खिलाड़ी होते हैं। यह बात साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान जैक कैलिस के लिए कहा जाता था। ठीक वैसे ही भारत के पास अब हार्दिक के रूप में कैलिस हैं।

Rohit Sharma World Record: जीत, जीत, जीत… लगातार 13 जीत, कप्तान रोहित शर्मा ने बना डाला अद्भुत वर्ल्ड रिकॉर्डIND vs ENG 1st T20I Highlights: हार्दिक नाम के तूफान में उड़े अंग्रेज, रोहित की कप्तानी में भारत को मिली रिकॉर्ड जीत



Source link

पिछला लेखबारिश के मौसम में ये जगह आपके हनीमून को बना देंगी और भी रोमांटिक
अगला लेखSkin Care: आसान नहीं है सही तरीके से नहाना, अक्सर ये गलतियां करते हैं हम लोग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।