IND vs ENG : कितनी टीम तैयार करेगा ECB? कोरोना के कहर के बाद टीम इंडिया का प्रैक्टिस मैच खतरे में

0
1


हाइलाइट्स:

  • भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से खेली जाएगी टेस्ट सीरीज
  • पाक के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड के स्क्वॉड में 9 नए चेहरे
  • इंग्लैंड ने पहले चुनी गई टीम को किया आइसोलेशन में भेजा

नई दिल्ली
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 7 सदस्यों के कोविड-19 पाए जाने के बाद भारतीय टीम का काउंटी XI के खिलाफ 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच अधर में लटक गया है। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से 2 दिन पहले कड़े बायो बबल में कोरोना की सेंधमारी से इंग्लैंड खेमे में खलबली मच गई है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने वनडे टीम के 3 खिलाड़ियों और मैनेजमेंट स्टाफ के 4 सदस्यों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर मंगलवार को दी। आनन फानन में इंग्लैंड की पूरी टीम को सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया गया है।


18 सदस्यीय टीम के कप्तान होंगे स्टोक्स

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड (England Players tested positive for Covid-19) ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसके कप्तान ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) होंगे। स्टोक्स इस समय काउंटी चैंपियनिशप में डरहम के लिए खेल रहे थे लेकिन उन्हें वहां से नेशनल टीम की ड्यूटी के लिए बुला लिया गया है।

मुश्किल में ईसीबी

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए जो टीम चुनी है उसमें अधिकतर खिलाड़ी काउंटी टीम के हैं जो इस समय अपने क्लब की ओर से काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे थे। ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या ईसीबी अब भारतीय टीम को प्रैक्टिस के लिए काउंटी XI (County XI) टीम मुहैया करा पाएगी जिसे इस समय खुद अपनी नेशनल टीम के लिए प्लेइंग XI जुटाने के लिए माथापच्ची करनी पड़ी है। बीसीसीआई (BCCI) ने टेस्ट सीरीज से पहले ईसीबी से प्रैक्टिस मैच का आग्रह किया था जिसे मेजबान बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था।

20 जुलाई से प्रैक्टिस मैच खेले जाने की उम्मीद है
भारत और सेलेक्ट काउंटी XI टीम के बीच 20 से 22 जुलाई तक प्रैक्टिस मैच खेले जाने की उम्मीद है। ईसीबी (ECB) इस समय द हंड्रेड (The Hundred) लीग को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इंग्लैंड के अधिकतर काउंटी प्लेयर इस लीग में बिजी होंगे।

20 दिन के ब्रेक पर हैं भारतीय खिलाड़ी
कोहली एंड कंपनी (Virat Kohli) को इस समय 20 दिन का ब्रेक मिला है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इन दिनों फैमिली के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। ब्रेक के बाद 14 जुलाई को सभी खिलाड़ियों को डरहम में प्री सीरीज कैंप के लिए एकत्रित होने के लिए कहा गया है। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 5 Test Match Series) के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से नॉटिंगम में खेला जाएगा।



Source link

पिछला लेखरूस में बड़ा विमान हादसा: पहाड़ की चोटियों से टकराया एयरक्राफ्ट; 22 यात्रियों और 6 क्रू मेंबर्स की मौत, समंदर में मिला मलबा
अगला लेखआर्थिक राशिफल 07 जुलाई 2021: मिथुन राशि मेें बुध का प्रवेश, तुला और मकर राशि वाले सावधान रहें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।