IND vs ENG: इंग्लैंड से तीसरे टी20 में क्यों हारी टीम इंडिया? आकाश चोपड़ा ने बताई यह वजह

0
1


नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 में मंगलवार को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इसके बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारत की हार के पीछे का अहम कारण बताया।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेले गए तीसरे टी20 में भारत ने 6 विकेट पर 156 रन बनाए। कैप्टन विराट कोहली ने 46 गेंदों पर 77 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 8 चौके और 4 छक्के लगाए। इंग्लैंड ने 157 रन के टारगेट को 18.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया, जिसमें जोस बटलर की अहम भूमिका रही। ओपनर बटलर ने 52 गेंदों पर 5 चौके, 4 छक्के लगाते हुए 83 रन की नाबाद पारी खेली।

पढ़ें, गौतम गंभीर ने दिल खोलकर की जोस बटलर की तारीफ, बताया रोहित के बराबर

चोपड़ा ने अपने शो आकाशवाणी में बुधवार को कहा कि सही बल्लेबाजी क्रम में खिलाड़ियों को मौका ना देने से टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। उन्होंने मुंबई के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम से ड्रॉप किए जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने साथ ही कहा कि इस सीरीज में जो भी टॉस जीतती है, उसकी मैच जीतने की संभावना भी ज्यादा रहती है।


10 टेस्ट मैच खेलने वाले चोपड़ा ने कहा, ‘श्रेयस अय्यर और हार्दिक पंड्या को ऊपर खेलने का मौका देना चाहिए।’ तीसरे टी20 में रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया था और सूर्यकुमार यादव को ड्रॉप किया गया। इस वजह से विराट चौथे नंबर पर, श्रेयस अय्यर छठे और हार्दिक पंड्या को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे।

IND vs ENG: भारत हारा तीसरा टी20, इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई बढ़त

43 वर्षीय इस पूर्व ओपनर ने विराट कोहली और इंग्लिश ओपनर जोस बटलर की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘सूर्यकुमार को टीम से बाहर करने की वजह समझ नहीं आई। मुझे लगता है कि टॉस जीतने वाली टीम के मैच जीतने के चांस ज्यादा होते हैं। बल्लेबाजों को पावरपले में विकेट गंवाने से भी बचना चाहिए।’ भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टी20 इंटरनैशनल मैच 18 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा।





Source link

पिछला लेखजयपुर के शैल्बी हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती महिला से रेप, नर्सिंगकर्मी गिरफ्तार
अगला लेखकोयला घोटाले में ED का बड़ा खुलासा, 1300 करोड़ रुपये की रिश्वत ली गई थी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।