IND v ENG: इंग्लैंड में क्यों है विराट कोहली का बल्ला खामोश, कप्तान जो रूट ने बताई वजह

0
1


हाइलाइट्स

  • सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 2 सितंबर से ओवल में खेला जाएगा
  • इंग्लैंड ने हेडिंग्ले टेस्ट में भारत को पारी और 76 रन से हराया था
  • भारतीय टीम ने दूसरा टेस्ट 151 रन से अपने नाम किया था

लंदन
भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले कप्तान जो रूट ने कहा है कि उनकी टीम ओवल पर भारत के पलटवार का सामना करने के लिए तैयार है। रूट ने कोहली के बल्ले को खामोश रखने का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया।

चौथे टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में विश्व स्तरीय गेंदबाज आर अश्विन को शामिल किया जा सकता है। भारत ने लॉडर्स टेस्ट जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली थी लेकिन इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में एक पारी और 76 रन से जीत दर्ज करके वापसी की।

Dale Steyn retires: ‘रफ्तार के सौदागर’ डेल स्टेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास
रूट ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा , ‘विराट कोहली की कप्तानी में भारत जैसी विश्व स्तरीय टीम दमदार वापसी की कोशिश करेगी। ऐसे में हमें आत्ममुग्धता से बचना है। हमने अभी कुछ भी हासिल नहीं किया है। श्रृंखला में बराबरी ही की है।’

कोहली ने पहले तीन टेस्ट में अश्विन की बजाय रविंद्र जडेजा को उतारा लेकिन अब ओवल टेस्ट में इस अनुभवी ऑफ स्पिनर को उतारने की मांग तेज हो रही है।

रूट ने कहा , ‘उनका (अश्विन) रेकॉर्ड खुद बोलता है। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। हमने उन्हें हमारे खिलाफ रन बनाते और विकेट लेते देखा है। हमें पता है कि टेस्ट क्रिकेट में वह क्या कर सकते हैं।’

IPL के 15वें एडिशन में खेलेंगी 10 टीमें, BCCI को हो सकता है 5000 करोड़ का फायदा
अनिल कुंबले के बाद हरभजन सिंह के साथ भारत के दूसरे सबसे कामयाब टेस्ट स्पिनर बनने से चार विकेट पीछे अश्विन ने पिछले महीने काउंटी चैम्पियनशिप में सरे के लिए खेलते हुए एक मैच में छह विकेट लिए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भी वह भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे।

रूट ने कहा , ‘हम हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयारी करेंगे। भारत जो भी संयोजन लेकर उतरेगा, हम उसके लिए तैयार होंगे।’ कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं और रूट ने इसका श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया। उन्होंने कहा , ‘इसका श्रेय हमारे गेंदबाजों को जाता है कि उनके बल्ले को खामोश रखा है। श्रृंखला जीतने के लिए आगे भी ऐसा करना होगा। हमने उन्हें आउट करने का तरीका फिलहाल खोज लिया है जिससे हम भारत पर दबाव बनाने में कामयाब रहे हैं।’

विराट कोहली



Source link

पिछला लेखएक्ट्रेस को अश्लील मैसेज कर रहा था डायरेक्टर, जांच हुई तो सामने आई ये हकीकत
अगला लेखअंतर्राष्ट्रीय शिक्षक दिवस की इस वजह से हुई थी शुरुआत, जानें कब होता है सेलिब्रेट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।