#ImmunityConclaveOnZee: आचार्य प्रतिष्ठा शर्मा ने बताई स्पेशल काढ़े की रेसिपी

0
4


नई दिल्ली: कोरोना काल में आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण आपका स्वास्थ्य, आपकी सेहत और आपकी इम्युनिटी है. जिस अदृश्य दुश्मन से दुनिया लड़ रही है, उसे हराने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आपका शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हो. इसलिए ZEE NEWS आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण कार्यक्रम इंडिया इम्युनिटी E-CONCLAVE लाया है. ImmunityConclaveOnZee में आचार्य प्रतिष्ठा शर्मा ने इम्युनिटी बढ़ाने के लिए टिप्स दिए.

आचार्य प्रतिष्ठा शर्मा ने बताया कि तुलसी, अदरक और हल्दी पानी में डालकर उबालें और फिर काढ़ा बन जाने पर इसमें नींबू डालें. इसके बाद काढ़ा पिएं. ये बहुत बड़ा इम्युनिटी बूस्टर है.

ये भी पढ़ें- #ImmunityConclaveOnZee: स्वामी रामदेव की ये 10 बड़ी बातें जरूर फॉलो करें

गिलोय का उपयोग अमेरिका में सभी लोग करते हैं. भारत में सरकार इसके लिए काम कर रही है. हमने मार्च में ही इस काढ़े के बारे में बताया था. लोगों को फायदा हुआ. गिलोय बहुत उपयोगी है, ये हमें बुखार से बाहर निकालता है.





Source link

पिछला लेखमानसून की बारिश में डूबी मुंबई, तस्वीरों में देखिए ‘बेहाल’ आर्थिक राजधानी का हाल
अगला लेखरतलाम के पार्लर में मेकअप कराने आई दुल्हन की हत्या
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।