IIM कलकत्ता अगस्त से शुरू करेगा नया एकेडमिक सेशन, IIT के बाद अब IIM में होंगी ऑनलाइन क्लासेस

0
5


  • फ्लैगशिप एमबीए प्रोग्राम के रिटर्निंग स्टूडेंट्स भी डिजिटल रूप से ऑनलाइन क्लासेस में ले सकेंगे हिस्सा
  • इससे पहले IIT मुंबई,दिल्ली और मद्रास ने भी फेस टू फेस क्लासेस रद्द कर ऑनलाइन क्लासेस लेने का फैसला किया था

दैनिक भास्कर

Jul 09, 2020, 01:46 PM IST

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) कलकत्ता ने अगस्त से ऑनलाइन मोड के जरिए नए शैक्षणिक सत्र शुरू करने की घोषणा की है। अगस्त 2020 से शुरू होने वाले नए और साथ ही फ्लैगशिप एमबीए प्रोग्राम के रिटर्निंग स्टूडेंट्स अपने घरों में सुरक्षा के साथ डिजिटल रूप से ऑनलाइन क्लासेस में हिस्सा ले सकेंगे। इस बारे में इंस्टीट्यूट ने एक बयान में कहा।

संस्थान ने दी जानकारी

IIM कलकत्ता की निदेशक प्रो. अंजू सेठ ने कहा कि, “ऑनलाइन मोड के जरिए क्लासेस शुरू करने के साथ ही यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि हम अपनी शैक्षणिक दृढ़ता बनाए रखें और अपने अनूठे शिक्षण और सीखने के अनुभव को जारी रखें।” बयान में यह भी कहा गया है कि इस तरह की अन्य कई डिजिटल पहलें भी आगे जारी रहेगी।

लॉकडाउन के बाद से ही बंद शैक्षणिक गतिविधियां

दरअसल, कोरोना और लॉकडाउन के कारण परिसर की सभी गतिविधियों निलंबित कर दिया गया था। इसी क्रम में पिछला शैक्षणिक सत्र मार्च में अचानक समाप्त हो गया था। वहीं, लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही स्टूडेंट्स घर चले गए थे। इससे पहले IIT मुंबई,दिल्ली और मद्रास ने भी फेस टू फेस क्लासेस रद्द कर ऑनलाइन क्लासेस लेने का फैसला किया था।



Source link

पिछला लेखजयपुर में लूट का माल खरीदने वाला ज्वैलर्स गिरफ्तार
अगला लेखचीन ने डब्ल्यूएचओ का फिर से बचाव किया, कहा- अमेरिका का इससे अलग होने का फैसला एकतरफा; दुनिया में 1.21 करोड़ केस
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।